विज्ञान संगोष्ठी में गरगड़ी प्रथम।

ख़बर शेयर करें

 

जनपद नैनीताल के दूरस्थ ब्लाक ओखलकाण्डा में खण्ड शिक्षा अधिकारी श्रीमती सुलोहिता नेगी के निर्देशन में विज्ञान संगोष्ठी का बी आर सी खनस्यू में आयोजन किया गया।

ब्लाक समन्वयक ओखलकाण्डा, प्रधानाचार्य अटल उत्कृष्ट एस बी एस एम आशुतोष साह ने बताया कि 26 विद्यालयों में से 28 बच्चों ने प्रतिभाग किया। प्रतिभागियों ने “सतत विकास के लिए बुनियादी विज्ञान – चुनौतियां और सम्भावना” में अपना प्रस्तुतीकरण दिया।
परिणाम इस प्रकार से रहा।
प्रथम स्थान पर राजकीय इंटर कॉलेज गरगड़ी से कु. नेहा कक्षा 10 रही तथा द्वितीय स्थान पर राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भनपोखरा से कु तनूजा रूवाली कक्षा 10 व तृतीय स्थान प्राप्त किया, अटल उत्कृष्ट विद्यालय पतलोट की छात्रा रिया कक्षा 9 ने। आशुतोष साह, ब्लाक समन्वयक ने बताया कि प्रथम व द्वितीय स्थान पर आये विजेता प्रतिभागी 27 अगस्त को जनपद स्तरीय विज्ञान संगोष्ठी के लिए अटल उत्कृष्ट रा इ का हल्दूचौड़ में प्रतिभाग करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  सेंचुरी मिल के प्रशासनिक अधिकारी हेमेंद्र राठौड़ को पितृ शोक,सरल व सहज व्यक्तित्व के धनी थे गौ सेवक रतन सिंह

ब्लाक समन्वयक आशुतोष साह ने बताया कि सतत विकास एक राष्ट्रीय समस्या है, जिसके लिए विश्व स्तर पर एक निर्णायक सोच पैदा करने की आवश्यकता है, और विज्ञान के संसाधनों और विकल्पों पर विचार करना आज के परिप्रेक्ष्य में बेहद महत्वपूर्ण है।
संचालन इन्द्र सिंह रमोला विज्ञान शिक्षक, राजकीय इंटर कॉलेज, गरगरी द्वारा किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  रेल ट्रैक पर बढ़ते हादसे,कहीं बड़ी साजिश के संकेत तो नहीं

इस अवसर पर चन्द्र प्रकाश भण्डारी, रवि जोशी, रिंकु नागरकोटि, सुल्तान सिंह, निशा चिन्याल, रजनी रावत, प्रियंका सिंह, भूपेंद्र लाल, मोहम्मद शोएब वारसी, पंकज पाण्डेय, जितेन्द्र राना, शशि, भुवन पाण्डेय,न्यूटन मण्डल, सोनिया आर्या , गोविंद राम आदि ने अपने विचार रखें।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad