हल्द्वानी रत्न, तीलू रौतेली कनक चंद हुई सम्मानित

ख़बर शेयर करें

 

हल्द्वानी रत्न, तीलू रौतेली
आज आकृति सोसाइटी द्वारा श्रीमती कनक चंद को वृद्धसेवा के लिए सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार हल्द्वानी के विधायक श्री सुमित हृदयेश जी द्वारा कनक चंद को पुरस्कृत किया गया। 2016 में कनक द्वारा संस्था श्री आनंद आश्रम की नीव रखी। और विगत 6 वर्षों से संस्था के माध्यम से बाबा नीब करोरी वृद्धआश्रम का संचालन बड़ी ही कुशलता से कर रही हैं।
कनक चंद लगातार न केवल आश्रम आश्रित वृद्धजन की सेवा कर रही हैं बल्कि स्थानीय बुजुर्गों के लिए सुख और खुशी के लिए भी विशेष कार्य करती हैं।

बुजुर्गो की सम्मान पूर्वक देखभाल हो इसके लिए स्कूल कालेजो और ओपन एरिया में जागरूकता अभियान चलती है। वृद्धजन और उनके परिवारजनों के बीच कॉउंसलिंग करती हैं ताकि कोई अपने माता पिता को घर से बेघर न कर सके। 24 बुजुर्गों को उनहोने अभी तक वापस घर भेजा है।साथ ही कोशिश करती है कि कोई बुजुर्ग भी वृद्धावस्था के कारण अपने बच्चों पर गलत इल्जाम न लगाये।
स्थानीय बुजुर्गो हेतु वृद्ध उत्सव करती हैं जिसके माध्यम से बुजुर्गो को खेलने कूदने, टेलेंट दिखाने भोज का आनंद उठाने, मेडिकल कैम्प के जरिये निः शुल्क चिकित्सा का लाभ लेने, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेकर झूमने और पुरस्कार जीतकर जीवन का पूरा आनंद एक पूरे दिन में लेने का पूरा सुनहरा अवसर दिया जाता है। 5- सीनियर सिटीजन अवार्ड से उन समाज सेवियों और उत्कृष्ट कार्य करने वालो को सम्मानित किया जाता है जो अपने अपने क्षेत्रों में अथक और प्रेरणादायक कार्य कर रहे हैं।आज कनक चंद का समाज मे एक महत्वपूर्ण स्थान है। अपनी मेहनत और सेवा भाव से सबका हृदय जितने वाली कनक चन्द को 2019 में तीलू रौतेली राज्य पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।
कनक चंद द्वारा आकृति सोसायटी की अध्यक्ष श्रीमती कुसुम दिगारी का और संस्था का धन्यवाद किया।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad