जन अपेक्षाओं के अनुरूप उपलब्धियों से भरा रहा धामी सरकार का एक साल : द्विवेदी

ख़बर शेयर करें

 

देहरादून 22 मार्च। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हेमंत द्विवेदी ने भाजपा  सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल को ऐतिहासिक निर्णयों से भरा और जन अपेक्षाओं पर खरा उतरने वाला बताया।
प्रदेश प्रवक्ता हेमंत द्विवेदी  ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित टीम को बधाई देते हुए कहा कि हमारी सरकार ने पार्टी संकल्प पत्र के अनुरूप भ्रष्टाचारविहीन व्यवस्था बनाने और राज्य के विकास के लिए निर्णायक दूरी तय की है । धर्मांतरण विरोधी कानून, समान आचार संहिता कानून,
महिला व राज्य आंदोलनकारी आरक्षण, नकल विधेयक एवं उत्तराखंड@25 की दिशा में अग्रसर करने वाले अनेकों अनुकरणीय कदम उठाए हैं ।

उन्होंने कहा कि सरकार ने इस एक वर्ष में शानदार, निर्णायक और ऐतिहासिक काम किए हैं। जिसका नतीजा है कि राज्य आज प्रधानमंत्री मोदी के विजन और वर्तमान दशक उत्तराखंड का दशक के लक्ष्य को पूरा करता नजर आ रहा है । धर्मांतरण कानून, नकल विरोधी कानून और प्रस्तावित समान नागरिक संहिता के विषय पर सरकार द्वारा लिए गए ऐतिहासिक व निर्णायक कदम तो देश के अन्य राज्यों के लिए नजीर बन गए हैं । साथ ही धामी सरकार ने
संस्थागत भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार करते हुए राज्य में रिकॉर्ड गिरफ्तारियां एवं गैंगस्टर एक्ट लगाने समेत कठोर कार्यवाही की । भर्ती प्रकरण में गड़बड़ियों को लेकर जितने भी प्रकरण सामने आए उनमें निष्पक्ष एवं त्वरित जांच कर कठोरतम कार्यवाही की गई जिसको जनता व न्यायालय दोनो ने सराहा ।

यह भी पढ़ें 👉  महाकवि कालिदास की आराध्या

उन्होंने कहा कि जोशीमठ में आयी अप्रत्याशित व दुखद आपदा को लेकर भी हमारी सरकार ने त्वरित एवं अपेक्षित राहत कार्यों को संचालित कर न्यूनतम समय में सर्वश्रेष्ठ पुनर्वास पैकेज प्रभावितों को दिया है ।
सरकार के कुशल वित्तीय प्रबंधन के कारण आज उत्तराखंड तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है | तभी बजट आकार में 18.05 फीसदी की वृद्धि के साथ 4309 करोड़ का सरप्लस बजट लाया गया है । जिसमे युवाओं को बेहतर शिक्षा और शिक्षा से बेहतर रोजगार देने के मूलमंत्र के साथ कृषि, उधान, ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य, पर्यटन और इन्फ्रास्ट्रक्चर को भी महत्व दिया गया है। महिला आरक्षण से राज्य की आधी आबादी को उसका पूरा हक देने का प्रयास फलीभूत होने जा रहा है। वहीं लंबे समय से राज्य निर्माण आंदोलनकारियों को भी आरक्षण देने का निर्णय लेकर सरकार ने राज्य निर्माण के शहीदों एवं आंदोलनकारी परिजनों को सम्मान देने का कार्य किया है।

यह भी पढ़ें 👉  सुनैना के रूप में इस समाज सेविका ने किया शानदार अभिनय, दर्शकों ने की सर्वत्र सराहना, देखिये वीडियो

सड़क, रेल, हवाई, रोपवे सभी तरह की कनेक्टिविटी को बेहतर करते हुए धामी सरकार ने जुड़ते उत्तराखंड बढ़ते उत्तराखंड के सपनों की दिशा में कदम बढ़ाए हैं। जहां एक और निर्बल वर्गों के चूल्हे की चिंता करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उज्जवला गैस कनेक्शन से फ्री सिलेंडर मुहैया कराए तो धामी सरकार ने साल में उनके 3 सिलेंडर के फ्री रिफिल की व्यवस्था की है।
नई शिक्षा नीति को लागू करने वाले हम पहला राज्य बने एवं लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए आयुष्मान योजना का लाभ सभी राज्य वासियों को दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  सुनैना के रूप में इस समाज सेविका ने किया शानदार अभिनय, दर्शकों ने की सर्वत्र सराहना, देखिये वीडियो

श्री द्विवेदी ने कहा, राज्य सरकार के एक वर्ष के कार्यों की सफलता इस दौरान हुए चुनावों के परिणामों में भी देखी जा सकती है। हमारी सरकार के कामों से प्रसन्न होकर जनता ने हरिद्वार व रुद्रप्रयाग पंचायत चुनाव में अपना आशीर्वाद दिया है जो लोकसभा व निकाय चुनावों समेत सभी आगामी चुनावों में भी बना रह

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad