अभय तिवारी ने अवन्तिका मन्दिर को प्रदान की आधा दर्जन कुर्सियां ,समाज सेवा में सदैव तत्पर रहते हैं श्री तिवारी

ख़बर शेयर करें

+ मुख्य पुजारी आचार्य चन्द्र शेखर जोशी ने अभय तिवारी के योगदान को बताया समाज के लिए प्रेरणादायी
—————————————-
लालकुआं ( नैनीताल ), क्षेत्र के लोकप्रिय समाजसेवी अभय तिवारी द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर आज यहाँ प्रसिद्ध अवन्तिका शक्तिपीठ मन्दिर को आधा दर्जन कुर्सियां प्रदान की गयी। इससे पूर्व श्री तिवारी ने मॉ अवन्तिका के दर्शन किए और मन्दिर के मुख्य पुजारी आचार्य चन्द्र शेखर जोशी के द्वारा पूजा अनुष्ठान के कार्य सम्पन्न करवाये ।
इस अवसर पर मुख्य पुजारी आचार्य चन्द्रशेखर जोशी ने श्री तिवारी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मन्दिर में अधिक संख्या में श्रद्धालुओं के आगमन पर कई बार बैठने को लेकर असुविधा महसूस की जा रही थी। उन्होंने कहा कि समाजसेवी अभय तिवारी आज मॉ अवन्तिका के दर्शनार्थ व पूजन- अनुष्ठान हेतु यहाँ मन्दिर में पधारे थे। आचार्य जोशी ने कहा कि इस दौरान आगन्तुकों की बैठने की समस्या को अभय तिवारी ने समझा और शीघ्र ही बाजार से आधा दर्जन कुर्सियां मंगाकर मन्दिर को समर्पित की
आचार्य चन्द्रशेखर जोशी ने बताया कि समाजसेक अभय तिवारी समाज सेवा के कार्यों मे सदैव तत्पर रहते आये हैं । जहाँ जैसी भी जरूरत होती है, श्री तिवारी अपने स्तर से हर सम्भव सहयोग करने में खुलकर आगे आते हैं।और समय-समय पर माँ अवंतिका मंदिर को निरंतर अपने स्तर से सहयोग प्रदान करते रहते हैं
आचार्य जोशी ने कहा कि माँ अवन्तिका शक्तिपीठ लालकुआं क्षेत्र में एक प्राचीन शक्ति स्थल है। यहाँ स्थानीय लोगों के अलावा दूर दराज क्षेत्रों से भी बड़ी संख्या में भक्त गण दर्शन-पूजन के लिए आते रहते हैं। उन्होंने कहा कि कई दिनों से यहाँ बैठने की सुविधा को लेकर कुर्सियों की आवश्यकता महसूस हो रही थी, जिसे आज अभय तिवारी ने समझा और श्रद्धापूर्वक अपना योगदान किया।
आचार्य चन्द्रशेखर जोशी ने कहा कि समाजसेवी अभय तिवारी द्वारा मन्दिर के लिए किया गया यह योगदान समाज के लिए वास्तव मे प्रेरणादायी है। इस पवित्र कार्य से प्रेरणा लेकर भविष्य में और भी लोग अवन्तिका शक्तिपीठ मन्दिर में अन्य सुविधाओं को लेकर आगे आयेंगे और मन्दिर परिसर के सौन्दर्यीकरण मे सहयोग करेंगे।
इस अवसर पर अभय तिवारी के अलावा आचार्य चन्द्रशेखर जोशी, व अनेक भक्त गण उपस्थित थे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad