अटल उत्कृष्ट विद्यालय पतलोट में मनाया गया राष्ट्रीय एकता दिवस।

ख़बर शेयर करें

 

31 अक्टूबर को अटल उत्कृष्ट एस बी एस एम राजकीय आदर्श इण्टर कालेज पतलोट नैनीताल में भारत रत्न माननीय बल्लभ भाई पटेल जी की 147 वीं जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में प्रधानाचार्य आशुतोष साह की अध्यक्षता में मनाई गई। इस अवसर पर प्रातः 8.30 पर रन फॉर यूनिटी का विद्यालय में आयोजन किया गया, जिसमें प्रधानाचार्य आशुतोष साह के नेतृत्व में विद्यालय के छात्र छात्राओं, शिक्षकों द्वारा प्रतिभाग किया गया।
रन फॉर यूनिटी के अन्तर्गत प्रतियोगिताओं में बालक वर्ग में प्रथम आदित्य मटियाली, द्वितीय चन्दू तथा तृतीय स्थान देवेश ने स्थान प्राप्त किया।

बालिका वर्ग में प्रथम स्थान कविता, द्वितीय स्थान नेहा तथा तृतीय स्थान रोशनी ने प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  महिला उत्पीड़न और अत्याचार के खिलाफ 30 सितंबर को हल्द्वानी की सड़को पर उतरेगी महिला कांग्रेस, जन आक्रोश रैली में रहेगी मुख्य भागीदारी: मधु सांगूड़ी

 

तत्पश्चात प्रधानाचार्य व शिक्षकों द्वारा माननीय बल्लभ भाई पटेल जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलन किया गया तथा डा हेमन्त कुमार जोशी प्रवक्ता संस्कृत द्वारा श्री बल्लभ भाई पटेल के एकीकरण हेतु किये गये योगदान पर प्रकाश डाला गया। श्री संजय कुमार प्रवक्ता भूगोल द्वारा भी दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला गया तथा डा कमल बेलवाल जी द्वारा कविता के माध्यम से बच्चों को राष्ट प्रेम व सत्कर्म के लिए जागरूक किया गया।

इस अवसर पर शिक्षिका पुष्पा गैड़ा के मार्गदर्शन में चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

 

यह भी पढ़ें 👉  राजस्थानी कविताओं की शान थे कन्हैया लाल सेठिया

चित्रकला में प्रथम कृतिका, द्वितीय मोनिका तथा तृतीय रिया रही।
प्रधानाचार्य ने सभी विजेताओं को बधाई दी तथा छात्र छात्राओं को महापुरूषों के व्यक्तित्व से सीख लेने को प्रेरित किया।

इस अवसर पर रमेश त्रिपाठी, गंगासागर, कंचन बिष्ट, ममता आर्या आदि उपस्थित रहे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad