सक्षम की जिला योजना बैठक में हुई ब्यापक चर्चा

ख़बर शेयर करें

देहरादून/ सक्षम जिला देहरादून योजना बैठक मुख्य अतिथि रामजी मिश्र (राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं प्रभारी उत्तर पश्चिम क्षेत्र) तथा ललित पंत (राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं उत्तराखंड प्रांत अध्यक्ष)के मार्गदर्शन में बीते दिनों संपन्न हुई।

जिला योजना बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष हरीश जोशी ने की। कार्यक्रम का शुभारंभ कार्यक्रम के संयोजक एवं महानगर अध्यक्ष बिरेंद्र मुण्डेपी द्वारा किया गया । इसके पश्चात अतिथि, प्रांत, जिला एवं महानगर के पदाधिकारी एवं कार्यकारिणी के सदस्य गणों का दायित्व के साथ परिचय हुआ। संगठन एवं योजना बैठक की आवश्यकता पर मुख्य अतिथि रामजी मिश्र ने संगठन की विस्तृत जानकारी दी जिला संगठन का क्या कार्य है यह भी बताया वर्ष भर चलने वाले कार्यक्रमों को किस प्रकार से किया जाए यह योजना बैठक का उद्देश्य है योजना बैठक उपयुक्त स्थान पर होनी चाहिए ।

ललित पंत ने समीक्षा बैठक की आवश्यकता एवं योजना के महत्व पर प्रकाश डाला दायित्व परिवर्तन एवं नवीन दायित्वों की घोषणा के अंतर्गत चर्चा परिचर्चा में अनेक विचार आए सर्वसम्मति से ललित पंत ने श्री राम मिश्रा के सम्मुख दायित्वों की घोषणा की जिसमें देहरादून जिला अध्यक्ष के लिए बिरेन्द्र मुण्डेपी , उपाध्यक्ष के लिए सुमंगल, कोषाध्यक्ष के लिए आभा गर्ग , सचिव के लिए चंद्र मोहन रावत , सह सचिव प्रकाश चन्द्र डबराल ,मधु पटवाल और सोनू सरदार , महिला प्रमुख के लिए ममता रावत ,सह महिला प्रमुख के लिए श्रीमती उर्मिला त्रिपाठी ,युवा प्रमुख मानवेंद्र सती सह युवा प्रमुख सार्थक पंवार , कार्यालय प्रमुख हेतु सुंदर सिंह सजवान ,सह कार्यालय प्रमुख हेतु सूरज सिंह नेगी आदि की घोषणा की गई।

देहरादून महानगर अध्यक्ष के लिए भगवान सिंह केड़ा को और सचिव के लिए सुभाष नौडियाल को एवं अन्य कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। प्रांत उपाध्यक्ष अतुल कुमार गुप्ता , महानगर उपाध्यक्ष आरपी सिंह , रविंद्र शर्मा एवं सज्जन सिंह नेगी ने अपने विचार रखें। धन्यवाद प्रस्ताव के अंतर्गत जिला अध्यक्ष हरीश जोशी जी ने सबका धन्यवाद किया। अंत में श्रीमती निशा गुप्ता ने कल्याण मंत्र से सभा का समापन किया।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad