डॉ आशुतोष पन्त बने रुद्रपुर के ब्रांड एंबेसडर

ख़बर शेयर करें

रुद्रपुर/हल्द्वानी। रिम्पी बिष्ट
उधमसिंहनगर जिला प्रशासन द्वारा पर्यावरणविद डॉ आशुतोष पन्त को रुद्रपुर का ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया गया है. 10 मार्च को जिला अधिकारी कार्यालय के कलाम भवन में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी श्री उदय राज यादव द्वारा डॉ पंत को इस आशय का प्रमाण पत्र दिया गया. रुद्रपुर नगर निगम के आयुक्त श्री नरेश दुर्गापाल द्वारा डॉ पन्त द्वारा पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में किए गए कार्यों को देखते हुए उन्हें ब्रांड एम्बेसेडर बनाने का प्रस्ताव रखा गया था. उल्लेखनीय है कि डॉ आशुतोष पन्त पिछले वर्ष जिला आयुर्वेद अधिकारी, उधमसिंह नगर के पद से सेवानिवृत्त हुए थे. ये वर्ष 1988 से लगातार अपने स्वंय के वेतन से वृक्षारोपण करते आ रहे हैं इनके द्वारा पिछले 35 सालों में अब तक चार लाख पांच हजार से अधिक पेड़ लगाए गए हैं. इसके अलावा 10 मिनी फॉरेस्ट भी तैयार किए गए हैं जिनमें से 2 रुद्रपुर शहर में हैं. जल संरक्षण के लिए छोटे छोटे जलाशयों का भी निर्माण किया जा रहा है जिनमे से तीन उधमसिंह नगर जिले के बरा, मसीत, रामनगर वन में हैं.

य़ह दायित्व देने के लिए डॉ पन्त द्वारा डी एम श्री उदय राज यादव और नगर आयुक्त श्री नरेश दुर्गापाल का धन्यवाद देते हुए इसे एक बड़ी जिम्मेदारी बताया और कहा कि ” मैं निशुल्क अपनी सेवाएं दूँगा और अपेक्षा से अधिक प्रयास करूँगा. नगर के 76 पार्कों के सौन्दर्यीकरण के लिए जल्द ही योजना बनाकर काम किया जाएगा. अवसर मिला और भूमि मिल पायी तो शहर में सिटी फॉरेस्ट तैयार किए जाएंगे.”
कार्यक्रम में सी डी ओ , अपर जिलाधिकारी श्री पंकज उपाध्याय, नगर आयुक्त श्री नरेश दुर्गापाल, नगर निगम की अधिशासी अधिकारी श्रीमती राजू नबीयाल और सभी जिलास्तर के अधिकारी भी थे.

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad