पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोबिन्द सिंह कुजवाल को ससम्मान भेंट की गयी ” जय मॉ बगलामुखी ” पुस्तक

ख़बर शेयर करें

————————————–
+ देवभूमि के धार्मिक पर्यटन व तीर्थाटन पर केन्द्रित है पुस्तक
+ प्रदेश में तीर्थाटन विकास के लिए श्री कुजवाल ने पुस्तक को बताया महत्वपूर्ण, जताया आभार
*************************
शहरफाटक ( अल्मोड़ा ), उत्तराखण्ड के पूर्व में विधानसभा अध्यक्ष रहे गोविन्द सिंह कुंजवाल को आज यहाँ समीपवर्ती कल्याणिका आश्रम प्रवेश द्वार पर सम्मानपूर्वक ” जय माँ बगलामुखी” पुस्तक भेंट की गयी।
पुस्तक को प्रसाद स्वरूप ग्रहण करते हुए पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री कुंजवाल ने इसे अपना सौभाग्य बताया। उन्होंने पुस्तक के लेखक वरिष्ठ पत्रकार रमाकान्त पन्त व प्रकाशक नैनीताल पर्यटन एवं परिवहन विकास सहकारी संघ लि का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरह से पुस्तक में उत्तराखण्ड के प्राचीन व पौराणिक धर्म स्थलों पर विस्तार से शोधपरक जानकारियां संग्रहीत की गयी है, यह अपने आप में बहुत मेहनत का काम है। श्री कुंजवाल ने कहा कि ,” जय मॉ बगलामुखी ” पुस्तक देवभूमि उत्तराखण्ड में तीर्थाटन व धार्मिक पर्यटन को बढावा देने में बहुत कारगर साबित होगी। उन्होंने कहा कि पुस्तक जहाँ योजनाकारों के लिए मार्गदर्शन का काम करेगी वहीं बाहरी प्रदेशों से आने वाले श्रद्धालुओं को भी महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराने में सहयोगी सिद्ध होगी। श्री कुंजवाल ने पुस्तक लेखन को अत्यधिक सराहनीय कार्य बताते हुए प्रदेश वासियों के लिए इसे उपयोगी बताया ‘
यहाँ यह बताते चले कि दश महाविद्याओं में प्रमुख आठवीं महाविद्या बगलामुखी देवी की महिमा तथा उत्तराखण्ड समेत देशभर के अनेक स्थानो पर माँ के पावन शक्तिपीठों की धार्मिक महत्ता से जन जन को परिचित कराने तथा देवभूमि में तीर्थाटन विकास की असीम संभावनाओं पर ” जय मॉ बगलामुखी ” पुस्तक का प्रकाशन किया गया है। पूर्व जज स्व० श्री उमाशकर पाण्डेय की मधुर स्मृति में लिखी गयी इस पुस्तक का प्रकाशन नैनीताल पर्यटन एवं परिवहन विकास सहकारी संघ लि द्वारा प्रकाशित की गयी है।
इस अवसर पर लेखक रमाकान्त पन्त के अलावा वरिष्ठ पत्रकार मदन जलाल मधुकर, पानसिंह विष्ट, कमल जोशी, भुवन चन्द्र भट्ट तथा अनेक श्रद्धालु मौजूद थे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad