गणाई गंगोली मे कार्यालय एंव किसान सुविधा केन्द्र का उद्घाटन

ख़बर शेयर करें

 

गणाई गंगोली/बासुकीनाग कृषक उत्पादक संगठन नायल गणाई गंगोली मे कार्यालय एव किसान सुविधा केन्द्र का उद्घाटन डीडीएम नाबार्ड पिथौरागढ़ अमित पाण्डेय ,IFFDC से सुब्रत पात्रा विधायक प्रतिनिधि जे पी चन्याल,जिलापंचायत सदस्य चंदन बाणी ने किया । इस अवसर पर डीडीएम ने नाबार्ड की विभिन्न योजनाओ के बारे मे किसानो को बताया। और अतिशीघ्र ही गणाई गंगोली के किसानो को व्यवसायिक गतिविधियों से जोडने को कहा।

कृषि विशेषज्ञ सुब्रत पात्रा ने खेती को बेहत्तर तरीके से करने व खेती मे होने वाले अनेक रोगो की जानकारी दी।जिला पंचायत सदस्य चंदन बाणी ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। विधायक प्रतिनिधि जे पी चन्याल ने राज्य व केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे मे किसानों को बताया।

यह भी पढ़ें 👉  चिल्ड्रन्स एकेडमी की डायरेक्टर एग्जीक्यूटिव प्रियांशी पाठक को फिनलैंड के शिक्षा मंत्रालय द्वारा आमंत्रित कर सम्मानित किया गया

 

उन्नत किसान सुरेश न्योलिया ने किसानो को कृषि व पशुपालन को स्वरोजगार के रूप मे करने को कहा। कृषक उत्पादक संगठन के अध्यक्ष दीपक महरा ने सभी किसानो का धन्यबाद किया तथा संगठन को मजबूत बनाने की अपील की।

 

यह भी पढ़ें 👉  अयोध्या के इस कीर्तिशाली राजा की कथा के श्रवण से होता है पितरों का उद्वार, भू लोक में ऐसा दुर्लभ तीर्थ सिर्फ और सिर्फ उत्तराखण्ड में

संचलान करते हुए ।मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन जोशी ने बताया कि किसान सुविधा केन्द्र के माध्यम से गणाई गंगोली मे सभी प्रकार के खाद, बीज ,दवा व कृषि यंत्रो का क्रय विक्रय कर किसानो को सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है ।
इस अवसर पर उद्यान विभाग से राकेश पाठक ,क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेन्द्र उपाध्याय , कुन्दन मेहता , भगवत बर्मा , ओम प्रकाश , राकेश, डसीला ,नवीन जोशी , दिवान डोबाल , गोविन्द पंत ,गणेश राणा , पवन सूठा , अवधेश पथनी सहित दर्जनों किसान उपस्थित रहे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad