अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया

ख़बर शेयर करें

 

हल्दूचौड़। रिम्पी बिष्ट
श्री आनंद आश्रम द्वारा संचालित बाबा नीब करोरी वृद्ध आश्रम में अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस समारोह बड़ी धूमधाम से मनाया गया।
आज अध्यक्ष कनक चंद द्वारा एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें सहायक समाज कल्याण अधिकारी राहुल आर्या को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। संस्था की ओर से कनक चंद द्वारा 15 अगस्त को नए पुरस्कारों की घोषणा की गई थी आज वही पुरस्कार श्री राहुल आर्य और कनक चंद द्वारा सयुक्त रूप से वृद्धआश्रम आश्रित बुजुर्गों को सेवा भाव सम्मान व कुशल व्यवहार सम्मान से सम्मानित किया गया । कुशल व्यवहार के लिए शिक्षा अग्रवाल व लाल सिंह रौतेला को और सेवा भाव के लिए भगवती जोशी व सुश्री कमला कविदयाल सम्मानित किया गया।
सहायक समाज कल्याण अधिकारी रोहित आर्या ने कहा कि अभी तक यह आश्रम उनकी जानकारी में नही था आज बाबा नीब करोरी वृद्धआश्रम में आकर उनको बहुत हर्ष हुआ। वृद्धआश्रम में गरीब बुजुर्गों के लिए बहुत अच्छी व्यवस्थाएं हैं साथ ही सभी बुज़ुर्गजन भी बहुत खुश हैं।
कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में दया किशन बल्यूटिया जी, दिनेश पंतोला और डॉ दिवाकर सिंह रौतेला उपस्थित थे।
अंतराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर अति विशिष्ट अतिथि अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ रश्मि पंत ,अर्बन हेल्थ मैनेजर राघवेंद्र रावत और सीएमओ कार्यालय की टीम द्वारा बुज़ुर्गजनों को एक कैरम, एक लूडो, एक चैस और फल वितरित किये गए। आज चिकित्सा टीम ने डॉ रश्मि पन्त जी आदेशानुसार सभी आश्रित और संस्था कर्मचारियों को कोविशिल्ड वैक्सीन भी लगाई।
वही वरिष्ठ जन कल्याण समिति द्वारा वृद्धों को फल,बिस्किट्स,फ्रूटी और मिठाई आदि वितरित की गई।
आज ही के दिन समाज कल्याण विभाग द्वारा वृद्धआश्रम में मेडिकल कैंप लगाकर आश्रित बुजुर्गों की स्वास्थ्य की जांच की और उनको मेडिसिन भी वितरित की गई।
देर शाम को सुमन गौतम जी और उनकी बेटी श्रद्धा गौतम जी द्वारा बुजुर्गो की जरूरतों के अनुसार नए कपड़े खरीदकर वितरित किये गए सभी बुज़ुर्गजन बहुत खुश हुए ।
आज ही के दिन भूपेंद्र सिंह थापा व हेमा थापा जी द्वारा संस्था की मेम्बरशिप ली गयी। और वृद्धआश्रम हेतु जरूरत की वस्तुएं भी भेंट स्वरूप प्रदान की गयी। श्रीमती नीलम थापा भी अपनी बेटी के साथ शुभकामनाएं प्रेषित करने आई थी।
अध्यक्ष कनक चंद द्वारा इस विशेष अवसर पर अपनी ओर से फल ,मिष्ठान के साथ साथ सबके लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया गया ।
शाम 6 बजे की आरती के बाद अध्यक्ष कनक चंद द्वारा आज अंतराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के समारोह का समापन किया गया।
इस विशेष अवसर पर कनक चंद, मनीष चंद,योगिता बनोला, ममता देवाल, पूजा कार्की, सत्या उपाध्याय, छत्रपाल यादव और कस्तूरी यादव द्वारा अपनी विशेष सेवाएं देकर अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस को आश्रित बुजुर्गों हेतु खास बना दिया। बाबा नीब करोरी वृद्धआश्रम में दिनभर आनंद की वर्षा रही।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad