कनक चंद ने महापौर से बाबा नीब करोरी वृद्धआश्रम के लिए निःशुल्क जमीन की गुहार लगाई

ख़बर शेयर करें

हल्दूचौड़। रिम्पी बिष्ट
बाबा नीब करोरी वृद्धआश्रम के निर्माण हेतु
संस्था श्री आनंद आश्रम को निःशुल्क सरकारी जमीन उपलब्ध कराने हेतु निवेदन पत्र लेकर संस्था अध्यक्ष श्रीमती कनक चंद व कार्यालय हेड भावना बिष्ट ने महानगर हल्द्वानी के महापौर श्रीमान जोगेंदर पाल सिंह रौतेला जी से गुहार लगाई।
मुलाकात में कनक चंद द्वारा बताया गया कि विगत 5 वर्षों से प्रशासन व सरकार से निरंतर जमीन की मांग की जा रही है जिसमें श्रीमान उपजिलाधिकारी महोदय से लेकर माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी से कई मुलाकातें हई हैं।साथ ही लगातार पत्राचार चलता रहा है फिर भी अभी तक जमीन संस्था को नही मिल पाई है।
गौरतलब है, कि सर्वप्रथम कनक चंद द्वारा वर्ष 2017 में नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमान रौतेला जी के पास ही निवेदन पत्र सौंपा था। कनक चंद द्वारा लगाई गई गुहार, निरंतर प्रयासों और उनके व संस्था द्वारा समाज के गरीब असहाय बेघर बुजुर्गों के लिए किये जा रहे बेहतरीन कार्यों और सबके द्वारा विश्वास और मुख्यमंत्री महोदय के आदेश देने के बावजूद वृद्धआश्रम हेतु जमीन न मिलने के दुःख का आकलन करते हुए महापौर जोगेंदर पाल सिंह रौतेला जी द्वारा जमीन देने का पूर्ण आश्वासन दिया गया।
इस अवसर पर श्री रौतेला जी ने कहा की कनक चंद और संस्था, वृद्ध सेवा जैसा नेक कार्य कर रही हैं जो कि बहुत कठिन कार्य है। सेवाभाव के कारण कनक चंद का समाज मे एक विशेष स्थान है अपने सामाजिक कार्यो के माध्यम से उन्होंने तीलू रौतेली राज्य पुरस्कार से भी पुरस्कृत किया गया है। और कहा कि अकेली नारी कनक चंद महिला सशक्तिकरण की उत्तम मिशाल हैं और हल्द्वानी का गौरव हैं हमें ऐसी कर्तव्यनिष्ठ महिला के सद्कार्यों को बढ़ावा देना चाहिए।
इसीलिए संस्था के उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए वह संस्था श्री आनंद आश्रम को जमीन दिलाने का पूर्ण सहयोग कर समाज के असहाय बुजुर्गो हेतु अपना कर्तव्य निभाएंगे।
बताते चले कि कनक चंद ने जमीन के लिए किए गए पत्राचार के समस्त दस्तावेज श्री रौतेला जी को सौपें दिए। कहा कि सरकारी जमीन मिलने पर वह बाबा नीब करोरी महाराज की के नाम से वृद्धआश्रम का निर्माण कर गरीब जरूरतमंद बुजुर्गो की सेवा करेंगीं। जिसके लिए महापौर श्रीमान जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला जी की मदद की बहुत जरूरत है। खुशी जताई कि श्री रौतेला जी के हाथ मदद करने के लिए आगे बढ़ें हैं जिसके लिए कनक व भावना ने उनका धन्यवाद और आभार व्यक्त किया।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad