अपरम्पार है खाटू श्याम की महिमां: जगदीश प्रसाद अग्रवाल

ख़बर शेयर करें

लालकुआं/ लालकुआं में आज 28 नवम्बर मंगलवार को बाबा श्री श्याम को समर्पित संकीर्तन व बाबा का जन्मोत्सव कार्यक्रम आयोजित होनें जा रहा है कार्यक्रम को लेकर आम जन मानस में भव्य उत्साह है प्रातः काल नगर में भव्य निशान यात्रा भी निकाली जायेगी तथा शांम को इण्टर कालेज में भजन संध्या उत्सव का आयोजन होगा जिसमें प्रसिद्ध भजन गायक श्री नन्दू जी महाराज अपनी मधुर वाणी से बाबा का गुणगान करेगें श्री श्याम प्रेमियों ने आयोजन की भव्यता के लिए शानदार प्रयास किये है
इधर वरिष्ठ भाजपा नेता एवं समाज सेवी श्री श्याम के भक्त जगदीश प्रसाद अग्रवाल ने कहा कि बाबा श्री श्याम की महिमा अपरंपार है जो भी प्राणी इनकी शरणागत होता है उसके समस्त संकटों का हरण हो जाता है श्री श्याम बाबा की महिमा का वर्णन अतुलनीय है। अर्थात् उसकी कहीं भी तुलना नहीं की जा सकती है। समस्त तुलनाओं से परे श्री श्याम बाबा की महिमा का वर्णन कर पाने में वसुंधरा में कोई भी सक्षम् नही है। उनकी महिमाओं का दिव्य लीलाओं का बखान समय-समय पर अनेक भक्तजनों ने लोक कल्याणार्थ मंगलकामनाओं के लिए अपने-अपने शब्दों में किया है। किन्तु वे शब्दों से भी परे हैं। कलियुग के संतापों से प्राणी मात्र का उद्दार करने के लिए उनका अक्तरण इस भू-धरा पर हुआ है।

श्री अग्रवाल ने कहा योगेश्वर भगवान श्री कृष्ण ने स्वयं ही अपने मुखारबिन्दु से अपने श्याम स्वरूप को कलिकाल का तारणहार बताते हुए कहा है कि जो भी प्राणी अपनी अराधना के श्रद्धापुष्प श्री श्याम चरणों में अर्पित करेगा। उसके रोग, शोक, दुःख, दरिद्र एवं विपदाओं का हरण हो जायेगा। समस्त लोकों में वह पुरूष सर्वत्र ही पूज्यनीय होगा। इसमें तनिक भी संदेह नही है। स्वयं योगश्वर भगवान श्री कृष्ण का यह वचन आध्यात्म प्रेमी भक्तजनों के लिए उनका द्वारा दिया गया अनुपम उपहार है। इसलिए कलियुग में श्री श्याम परम आस्था व श्रद्धा के साथ पूज्यनीय है।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad