महिला दुग्ध सहकारी समिति का शुभारम्भ

ख़बर शेयर करें

लालकुआं। नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ द्वारा महिलाओं को स्वरोजगार से जोडने व श्वेत क्रान्ति को बढावा देने के उदेश्य से महिला दुग्ध समिति का किया शुभारम्भ।

निर्धारित कार्यक्रम के तहत दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश सिह बोरा द्वारा रामपुर रोड स्थित चांदनी चौक ग्राम में महिला दुग्ध समिति का शुभारम्भ किया गया इस दौरान श्री बोरा ने कहा कि महिलाओं कीे सहकारिता में अधिकाधिक सहभागिता के उद्देश्य से महिला समिति का शुभारम्भ किया गया है जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में महिला दुग्ध उत्पादक सदस्यो के लिए स्वरोजगार के साथ ही दुग्ध उत्पादन एक आय का साधन बन सके।

यह भी पढ़ें 👉  अनुमति मिलते ही नगर पंचायत लालकुआं करवाएगी 300 से 400 गौवंश के लिए शेड का निर्माण ,क्षेत्र को मिलेगी निराश्रित गौवंश से निजात

उन्होने कहा कि दुग्ध उत्पादको के अमूल्य सहयोग का ही परिणाम है आज राज्य में श्वेत क्रान्ति प्रगति पर है । श्री बोरा ने कहा कि किसानों के लिए सरकार की कल्याणकारी योजनाए एंव उत्कृष्ट नीति से ही नैनीताल दुग्ध संघ राज्य में सबसे अधिक दुग्ध उत्पादन करने वाला संघ है।

यह भी पढ़ें 👉  रेल ट्रैक पर बढ़ते हादसे,कहीं बड़ी साजिश के संकेत तो नहीं

दुग्ध समिति चांदनी चैक के शुभारम्भ पर प्रथम दिन 13 दुग्ध उत्पादक सदस्यों द्वारा 52 लीटर दूध समिति को आपूर्ति किया गया । इस अवसर पर दुग्ध समिति अध्यक्षा गंगा बिष्ट ग्राम प्रधान कुसुम बोहरा, विपिन परगांई, ललित नेगी, कुन्दन सिह बोहरा समेत दुग्ध संघ के प्रभारी पी.एण्ड आई मोहन जोशी, मार्ग प्रभारी मोहन जोषी, दिनेष चैनियाल, महिला क्षेत्र पर्यवेक्षक पदमा आर्या, शान्ति कपकोटी व दुग्ध उत्पादक किरन देवी, सोनी भगत, राधा देवी, दीपा देवी, गीता देवी, गीता पाण्डे, शान्ति मेहरा, सुषमा देवी, गंगा देवी समेत कई दुग्ध उत्पादक सदस्य उपस्थित थे ।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad