माँ भद्रकाली के अनन्य भक्त आचार्य योगेश पंत सम्मानित

ख़बर शेयर करें

 

कमस्यार महोत्सव में महोत्सव समिति व क्षेत्रवासियों ने प्रतीक चिन्ह वशाल ओढ़ाकर किया सम्मानित कमस्यार (बागेश्वर)/ कमस्यार महोत्सव समिति ने माँ भद्रकाली मंदिर व क्षेंत्र के विकास में उल्लेखनीय योगदान के लिए माँ भद्रकाली मंदिर के प्रति गहरी आस्था रखनें वाले भद्रकाली के परम भक्त आर्चाय योगेश पंत को प्रतीक चिन्ह व शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया। गौरतलब है कि भद्रकाली गांव के निकट ही कुचौली गाँव के रहने वाले श्री पंत की माँ भद्रकाली के प्रति गहरी आस्था है। वे समर्पित भाव से क्षेंत्र के विकास साथ – साथ माँ भद्रकाली मंदिर के विकास के प्रति समर्पित है उनके द्वारा समय – समय पर क्षेत्रीय विकास हेतु निरंतर प्रयास किये जाते रहे है मंदिर को प्रकाश में लानें में उनका उल्लेखनीय योगदान है ।माँ भद्रकाली मन्दिर व क्षेत्रीय विकास के प्रति उनके संघर्षमय व समर्पित भाव से यह कार्य करने के लिए क्षेत्रवासियों ने भी श्री पंत का आभार व्यक्त करते हुए उनके इस उल्लेखनीय योगदान की भूरी भूरी प्रशंसा की माँ भद्रकाली मंदिर समिति के संरक्षक श्री योगेश पंत ने कहा कि उन्हें दिये गये सम्मान के लिए वे समस्त क्षेत्रवासी व समिति का आभार प्रकट है। महोत्सव समिति के अध्यक्ष सुरेश रावत ने कहा कि श्री पंत आध्यात्मिक जगत के विराट व्यक्तित्व है ।उनके दिशा निर्देशन में हम सभी का मार्ग धर्म पथ पर सदैव अग्रसर रहेगा।
मंदिर समिति के अध्यक्ष राजेन्द्र भण्डारी का कहना है कि सनातन धर्म के प्रचार प्रसार में श्री पंत जी सदा ही अग्रणीय रहते है सत्य व धर्म की रक्षा के लिए उनके योगदान की सदा ही चर्चा होती रहती है। तपोनिष्ठ आध्यात्मिक जगत के अलौकिक महापुरुष के रुप में क्षेत्रवासी उनका सम्मान करते है।समय समय पर लोग उनसे मार्गदर्शन प्राप्त करते रहते हैं। भक्तों में आध्यात्मिक ऊर्जा का नया संचार करने के लिए श्री योगेश पंत जी प्रतिबद्व नजर आते है।लोग उनकी विनम्रता वह शालीनता के कायल हैं
गायत्री एयरकान कम्पनी के डायरेक्टर होनें के नाते श्री योगेश पंत ने अनेक बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया है उत्तराखण्ड़ के तीर्थाटन व पर्यटन विकास के प्रति भी वे काफी सजग है।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad