मंहगाई विकराल समस्या बनते जा रही है :भट्ट

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी /स्वराज हिन्द फौज के संस्थापक एवं केन्द्रीय अध्यक्ष सुशील भट्ट की अध्यक्षता में पी ० डब्ल्यू०डी० गेस्ट हाउस तिकोनिया में रविवार को एक बैठक का आयोजन किया गया ।
बैठक को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय अध्यक्ष सुशील भट्ट ने कहा कि भले ही आज देश तरक्की कर रहा हो लेकिन देश का माहौल दिन-ब-दिन बिगड़ता जा रहा है , एक तरफ जहां देशवासी महंगाई व बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं तो वहीं देश में कट्टरवाद के चलते धार्मिक उन्माद बढ़ता जा रहा है , जिसके चलते देश में दंगे होने की संभावनाएं बढ़ गई है जिससे देश की स्थिति और ज्यादा खराब हो सकती है
सुशील भट्ट नें कहा कि आरक्षण भी देश की आज एक बड़ी समस्या है , जिसने काबिल लोगों को देश की मुख्य धारा से बहुत पीछे कर दिया है । विश्व में जितने भी विकसित राष्ट्र हैं वहां काबलियत के आधार पर सभी को समान रूप से अवसर प्रदान किए जाते हैं , लेकिन भारत ही मात्र एक ऐसा देश है जहां जाति के आधार पर अवसर प्रदान किए जाते हैं फिर चाहे वो नौकरी हो या राजनीति ।
सुशील भट्ट ने कहा कि वे आरक्षण के मुद्दे को स्वराज हिंद फौज के मुख्य एजेंडे में शामिल करेंगे व आरक्षण की समाप्ति तक अपना संघर्ष जारी रखेंगे सुशील भट्ट ने कहा कि राजनीतिक दलों में आज योग्य व ईमानदार नेता पीछे हो रहे हैं तथा चापलूस व स्वार्थी लोग आगे बढ़ रहे हैं जो कि लोकतंत्र के लिए एक बहुत बड़ा खतरा है, वे चाहते हैं कि राजनीति में अच्छे व ईमानदार लोग आगे आयें। उन्होंने कहा कि स्वराज हिंद फौज का मूल उद्देश्य भारत वर्ष में वास्तविक स्वराज की स्थापना करना है तथा साथ ही देश की दिशाविहीन लोकतांत्रिक व्यवस्था को दुरूस्त करना है एवं देश की आजादी के लिए शहीद हुए क्रांतिकारियों के सपनों का एक नया भारत बनाना उनके संगठन का मुख्य ध्येय है।

बैठक में मुख्य रूप से गिरीश चंद्र लोहनी , सुरेश चन्द्र कपिल, डॉ0 अवधेश तिवारी , कौशलेन्द्र भट्ट , एम0 के0 शर्मा , जाकिर हुसैन , आशा शुक्ला , भारतीय मानवाधिकार परिवार से चम्पा त्रिपाठी व मंजू शाह , गोपाल खनायत , फौजी सुनील भट्ट , करूणा शंकर काण्डपाल समेत कई लोग उपस्थित थे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad