बैठक संपन्न,पहुंचे मुख्यमंत्री के सचिव सुरेंद्र नारायण पांडेय

ख़बर शेयर करें

 

द्वाराहाट/
क्षेत्र पंचायत की बैठक में पहुंचे मुख्यमंत्री के सचिव सुरेंद्र नारायण पांडेय की उपस्थिति में जनप्रतिनिधियों ने जमकर विभिन्न विभागों और कायदायी संस्थाओं के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए समस्याओं के समाधान की वकालत की। ब्लॉक प्रमुख दीपक किरौला की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में विधायक मदन सिंह बिष्ट ने ब्लॉक की ग्रामीण क्षेत्र की समस्याओं के समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए विधायक निधि से भी देने की घोषणा की।
सदन में पेयजल विभाग के खिलाफ बूगाँ, छतीना, असगोली के जनप्रतिनिधियों ने रोष व्यक्त करते हुए जल जीवन मिशन में तमाम खामिया में गिनाते हुए एनजीओ के द्वारा भी भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया। जिस पर सीडीओ आकांक्षा कोंड़े ने तत्काल जांच के आदेश दिए। शिक्षा विभाग में भी स्कूल और विद्यालयों की जर्जर व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाये गये। भवन निर्माण में भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाया गये। स्वास्थ्य विभाग की चर्चा के दौरान जनप्रतिनिधियों ने सीएचसी द्वारा एक डॉक्टर के खिलाफ जमकर भड़ास निकालते हुए स्थानांतरण की मांग की गयी।

ब्लॉक प्रमुख दीपक किरौला ने कहां की ऐसे डॉक्टर द्वाराहाट में नहीं चाहिए। तत्काल स्थानांतरण हो। विद्युत विभाग की चर्चा में ग्रामीण क्षेत्रों में जर्जर पोलों को बदलने की मांग की गई। इसके अलावा भी विभिन्न विभागों पर हुई चर्चा के दौरान जनप्रतिनिधियों अपने-अपने क्षेत्र की मांग रखी गई। लोक निर्माण विभाग में चर्चा में ब्लॉक में विधायक निधि से कटी सड़कों में डामरीकरण करने की मांग रखी गयी।

यह भी पढ़ें 👉  गांधी जी और शास्त्री जी के आदर्शों को अपनाना है, भारत को एक समृद्ध, सशक्त और आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाना है : एडवोकेट गोविंद बिष्ट

इस दौरान एसडीएम सुनील कुमार, तहसीलदार लीना चंद्रा, बीडीओ संतोष जेठी, ज्येष्ठ प्रमुख नंदिता भट्ट, जगदीश बुधानी, प्रकाश अधिकारी, प्रमोद जोशी, योगेश भट्ट, मनोज रावत, भूपेंद्र कांडपाल, दीपक साह, गोविन्द एरडा सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड नगर निकाय चुनाव - 2024/ कैसा हो अपना प्रतिनिधि दावेदारी को लेकर हलचल तेज *** लालकुआं नगर पंचायत चेयरमैन सीट सामान्य होने पर रविशंकर तिवारी होंगे कांग्रेस पार्टी से प्रबल दावेदार

सहयोगी मनीष नेगी के साथ कैलाश पुजारी को रिपोर्ट

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad