सेंचुरी मिल के सी ई ओ अजय गुप्ता को भेंट की ” जय माँ बगलामुखी पुस्तक, अवन्तिका देवी मन्दिर में दर्शन कर क्षेत्र की सुख समृद्धि एवं मंगल कामना को लेकर की माँ से प्रार्थना

ख़बर शेयर करें

 

लालकुआं ( नैनीताल ), सेंचुरी पल्प एण्ड पेपर मिल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ( सी ई ओ ) अजय गुप्ता को आज यहाँ नगर के प्रसिद्ध शक्ति स्थल अवन्तिका देवी मन्दिर में ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक सम्मानपूर्वक भेंट की गयी। प्रसाद स्वरूप पुस्तक ग्रहण करते हुए श्री गुप्ता ने जहाँ पुस्तक के लेखक, प्रकाशक व सहयोगी टीम का धन्यवाद किया वहीं स्वयम् को भी सौभाग्यशाली बताया।
दरअसल सेंचुरी के सी ई ओ अजय गुप्ता आज अपने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार यहाँ लालकुआं नगर के प्रसिद्ध अवन्तिका देवी मन्दिर में भगवती अवन्तिका देवी के दर्शनार्थ पहुंचे मन्दिर परिसर में ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक के लेखक रमाकान्त पन्त, ने उन्हें पुस्तक भेंट कर मन्दिर के बारे में विस्तृत जानकारी दी दर्शन- पूजन के पश्चात अजय गुप्ता को सम्मानपूर्वक ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक भेंट की गयी । इस अवसर पर सी ई ओ अजय गुप्ता ने अपने आपको सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि माँ अवन्तिका के पवित्र दर्शन होना और फिर माता बगलामुखी की अलौकिक महिमा पर लिखी गयी पुस्तक प्रसाद में मिलना सचमुच माँ की कृपा से ही सम्भव हुआ है। उन्होंने कहा माँ का यह पावन प्रसाद पाकर वह धन्य हुए हैं।
सी ई ओ अजय गुप्ता ने कहा कि सनातन संस्कृति में दश महाविद्याओं में आठवीं प्रमुख महाविद्या माँ बगलामुखी के प्रति उनकी गहरी आस्था रही है और हिमाचल प्रदेश स्थित माँ बगलामुखी मन्दिर में जाकर माँ के दर्शन का उन्हें सुअवसर भी प्राप्त हुआ है।
उन्होंने कहा कि देवभूमि में धार्मिक पर्यटन एवं तीर्थाटन प्राचीन काल से ही रोजगार व विकास के महत्वपूर्ण माध्यम रहे हैं। इसीलिए वर्तमान में सरकारें भी इस दिशा में सकारात्मक प्रयास करते हुए देखी जा रही हैं।
यहाँ यह उल्लेखनीय है कि अत्यधिक सरल स्वभाव एवं मानवीय मूल्यों के धनी अजय गुप्ता हाल ही में सेंचुरी मिल के नये सी ई ओ बनकर आये हैं। कठोर अनुशासन, काम के प्रति समर्पण तथा सभी को साथ लेकर चलने और टीम भावना से लक्ष्य को हासिल करने का जुनून वास्तव में उनके कुशल नेतृत्व क्षमता को ही दर्शाता है।
यह भी बताते चले कि जय माँ बगलामुखी पुस्तक पूर्व जज स्वर्गीय श्री उमाशंकर पाण्डेय की मधुर स्मृति में प्रकाशित हुई है । आज अवन्तिका देवी मन्दिर परिसर में एक बार पुनः उपस्थित लोगों ने उनका भावपूर्ण स्मरण किया।/// ब्यूरो रिपोर्ट

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad