श्री गंगा दशहरा के अवसर पर माँ पीताम्बरी के सत्य साधक गुरु जी को भेंट की गयी ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक

ख़बर शेयर करें

 

श्री गंगा दशहरा के अवसर पर माँ पीताम्बरी के सत्य साधक गुरु जी को भेंट की गयी ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक
*************************
+ गुरु जी ने लेखक व प्रकाशक का किया धन्यवाद, जताया आभार
+ देवभूमि में तीर्थाटन विकास के लिए पुस्तक को बताया महत्वपूर्ण

——————-+——————-
हल्द्वानी ( नैनीताल ), श्री गंगा दशहरा के पावन अवसर पर बहराइच (उत्तर प्रदेश ) से हल्द्वानी पहुंचे मॉ पीताम्बरी के भक्त सत्य साधक विजेन्द्र पाण्डेय गुरु जी को आज यहॉ ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक सम्मानपूर्वक भेंट की गयी।
पुस्तक के लेखक रमाकान्त पन्त ने अपनी सहयोगी टीम के साथ यहाँ रामपुर रोड स्थित योगेश पन्त के आवास पर पहुंचकर गुरु जी को सम्मान के साथ पुस्तक भेंट की । इस पर सत्य साधक गुरु जी ने पुस्तक के लेखक, प्रकाशक तथा सहयोगियों का धन्यवाद किया और आभार भी जताया।
माँ बगलामुखी ( पीताम्बरी देवी ) की अलौकिक महिमा पर लिखी गयी पुस्तक का अवलोकन करते हुए गुरु जी ने कहा कि सनातन धर्म की दश महाविद्याओं में आठवीं प्रमुख महाविद्या ही माँ पीताम्बरी अर्थात मॉ बगलामुखी देवी हैं।
उन्होंने कहा कि माँ पीताम्बरी की साधना मंगलदायी, सर्वफलदायी तथा बड़े से बड़े संकटो से मुक्ति देने वाली है। माँ पीताम्बरी साधक का कोई शत्रु नहीं होता, क्योंकि बड़ा से बड़ा शत्रु भी साधक के समक्ष समर्पण कर देता है।
सत्य साधक बिजेंद्र गुरु जी ने कहा कि माँ की अद्भुत महिमा का गुणगान करना अथवा पुस्तक के माध्यम से महिमा का बखान करना सबसे बड़ी भ साधना है। उन्होंने आगे कहा कि ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक के प्रकाशन से देवभूमि उत्तराखंड में तीर्थाटन के विकास को बढ़ावा मिलेगा और धीरे-धीरे हर तरह के विकास में पुस्तक उपयोगी सिद्ध होगी।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad