राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित सक्षम सविता प्रकोष्ठ की ऑनलाइन बैठक में प्रान्त अध्यक्ष ललित पन्त ने सविता प्रकोष्ठ उत्तराखंड मॉडल का किया प्रस्तुतिकरण

ख़बर शेयर करें

 

_उत्तराखंड में आयोजित होगी सविता प्रकोष्ठ की बृहद कार्यशाला_ ।

*सक्षम उत्तराखंड सविता प्रकोष्ठ* के द्वारा किये गए बेहतरीन कार्य को राष्ट्रीय फलक पर मिली पहचान व राष्ट्रीय मॉडल घोषित होने को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई। बैठक का शुभारंभ राष्ट्रीय युवा प्रमुख सचिन पांडे जी ने संगठन सूक्तम से किया एवम् मुख्य अतिथि का परिचय दिया। इस अवसर पर सक्षम सविता प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय संयोजक शिव रामकृष्ण जी का सानिध्य रहा।

गूगल मीट पर आयोजित राष्ट्रीय ऑनलाइन बैठक में मुख्य वक्ता के रूप में उत्तराखंड प्रान्त के अध्यक्ष ललित पन्त जी ने कहा कि सक्षम उत्तराखंड द्वारा सविता प्रकोष्ठ ने जो मॉडल विकसित किया है उसका श्रेय उत्तराखंड सक्षम के सभी कार्यकर्ताओं को जाता है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने उत्तराखंड में सामूहिक जिम्मेदारी का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए कार्य किये, चाहे वो प्रान्त के दायित्ववान कार्यकर्ता रहे हो या फिर जिले व नगर के। सभी ने अलग- अलग स्थानों में अलग- अलग कार्य कर कुष्ठ निवारण पखवाड़े को सफल बनाने का कार्य किया जो निरन्तर जारी है। मुख्य वक्ता ने कहा कि नैनीताल जिले के हल्द्वानी मोतीनगर व हरिद्वार में कुष्ठ रोगियों के साथ सक्षम के कार्यकर्ताओं ने सामूहिक भोज का आयोजन किया तो वही देहरादून जिले में कुष्ठ रोगियों के यूडीआईडी कार्ड बनाये गए। हरिद्वार व हल्द्वानी में जहाँ स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए गये तो ऋषिकेश व टिहरी गढ़वाल जिले में कुष्ठ रोगियों को बड़ी मात्रा में राशन फल वितरण के साथ ही स्वच्छता अभियान चलाया गया। पौड़ी जिले के कोटद्वार व चम्पावत जिले में दो स्थानों पर गोष्ठियों का आयोजन किया गया जिससे समाज मे कुष्ठ के प्रति जागरूकता बढे।
समापन उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में हुआ जहाँ सामूहिक भोज के साथ दवा वितरण कर रक्त दान भी आयोजित किया गया।हल्द्वानी में कुष्ठ प्रभावितों को ट्राई साइकिल आदि सहायक उपकरण भी वितरित किए।

यह भी पढ़ें 👉 

बैठक में 15 मिनट का प्रश्नोत्तर सत्र भी रखा गया था जिसमें प्रान्त अध्यक्ष द्वारा कार्यकर्ताओं की जिज्ञासा को शांत किया गया।प्रश्न काल के दौरान सभी ने सविता प्रकोष्ठ के उत्तराखंड मॉडल की सराहना की।श्री शिव सुब्रमण्यम स्वामी जी द्वारा अपनी टीम के साथ प्रोजेक्टर के माध्यम से उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों पर किये गये कार्यों का चित्रण किया गया।राष्ट्रीय ऑनलाइन बैठक का समापन सविता प्रकोष्ठ की मनुस्मिता जेना जी द्वारा शांति पाठ कर किया गया।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad