बगलामुखी जयन्ती पर रमेश कुनियाल को भेंट की गयी ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक, जताया आभार

ख़बर शेयर करें

—————————————
लालकुआं ( नैनीताल ), बगलामुखी जयन्ती के पावन अवसर पर आज यहाँ समाजसेवी एवं भाजपा मण्डल महामंत्री बिन्दुखता, रमेश कुनियाल को ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक भेंट की गयी । सम्मान स्वरूप पुस्तक ग्रहण करने पर प्रसन्नचित्त श्री कुनियाल ने प्रकाशक एवं लेखक मण्डल का आभार जताया।
रमेश कुनियाल ने सर्व प्रथम क्षेत्रवासियो को और प्रदेश वासियो को माता बगलामुखी जयन्ती की बधाई दी और सभी के मंगल की कामना की। उन्होंन कहा कि जय माँ बगलामुखी पुस्तक देवभूमि में तीर्थाटन को बढ़ावा देने में सहायक होगी और यहाँ के पौराणिक महत्व के प्राचीन मन्दिरों को लेकर सरकार व पर्यटन विभाग का ध्यान आकृष्ट कर वहाँ के विकास के लिए प्रोत्साहित भी करेगी।
रमेश कुनियाल ने कहा कि देवभूमि के प्राचीन देवालयो व गुमनाम तीर्थों को प्रकाश में लाने का अभियान वास्तव में सराहनीय है। इस अभियान के तहत लम्बे समय से पुस्तको के प्रकाशन मे जुटे पत्रकार ललित पन्त एवं उनके सहयोगियों की जितनी प्रशंसा की जाये, कम होगी ।
श्री कुनियाल ने कहा कि राज्य सरकार को चाहिए कि वह ऐसे महत्व के कार्यों में जुटे लोगों को प्रोत्साहन स्वरूप कुछ सुविधाएं उपलब्ध करे, ताकि बेहतर गुणवत्तापूर्ण व शोधपूर्ण कार्य हो सके । उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान समय की आर्थिक चुनौतियों एवं सीमित संसाधनो के बीच व्यक्तिगत प्रयासों से पुस्तको का प्रकाश कर पाना कोई आसान कार्य नहीं है। ऐसे में पर्यटन विभाग व संस्कृति विभाग को इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।
इस मौके पर अनेक भक्त उपस्थित थे।
——-मदन मधुकर——-

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad