चाइल्ड सेक्रेट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया

ख़बर शेयर करें

 

लाल कुआं । निकटवर्ती क्षेत्र बिंदु खाता में स्थित चाइल्ड सेक्रेट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया गया जिसमें पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने बच्चों को सड़क सुरक्षा के साथ-साथ साइबर क्राइम से बचने के उपाय भी बताएं
यहां चाइल्ड सैंक्रेड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लालकुआं कोतवाल डीआर वर्मा ने बच्चों वह अध्यापकों के साथ-साथ अभिभावकों को सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तृत जानकारी दी इससे पूर्व सड़क सुरक्षा पखवाड़े पर विद्यालय में चार्ट, लेखन, स्लोगन व पोस्टर मेकिंग आदि की प्रतियोगिता भी कराई गई । विजई प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। श्री वर्मा ने कहा कि पूरे देश में साल भर में लाखों लोग नियम फॉलो न करने के चलते अपनी जान गवा बैठते हैं साथ ही उन्होंने कहा कि साइबर का साइबर ठग एक्सपर्ट अब अलग-अलग तरीके से लोगों को ठग रहे हैं, फेसबुक व अन्य माध्यमों से आने वाले अननोन नंबर को भी आप ना उठाएं । आप केवल बैंक के मोबाइल नंबरों पर ही विश्वास करें । बीते दिनों दिल्ली में केवल फोन में बात करते-करते उसे व्यक्ति के लाखों रुपए साइबर ठग ने चपत कर दिए। उन्होंने बताया कि रातों में अननोन वीडियो कॉलिंग से भी बचें, वीडियो कॉलिंग करने वाली लोगों को ब्लैकमेल कर ठग रहे हैं। इसी तरह उन्होंने बताया वॉइस क्लोन के माध्यम से भी ठगी की जारी है उन्होंने इन सब से बचने के उपाय भी बताएं। कार्यक्रम में रोड ट्रैफिक इंस्पेक्टर योगेश सक्सेना ने ट्रैफिक के नियमों की जानकारी दी और बच्चों से उक्त नियमों का अपने परिवार व स्वयं पालन करने का आग्रह किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कोतवाल डीआर वर्मा, एसएसआई विमल मिश्रा, अमर उजाला के परविंदर गोस्वामी, रामेंद्र प्रताप सिंह विद्यालय की मैनेजमेंट डायरेक्टर सुनीता पांडे ,प्रधानाचार्य ललित मोहन कांडपाल, गौरव मटपाल, शेर सिंह कोरंगा, सीमा भट्ट, नितिन आग्री, बेबी कुमारी, दीपा पंचवल, मीना बिष्ट, बिमला जोशी, रमा जोशी काजल बिष्ट, देवी दत्त भट्ट व श्रीकांत गौतम सहित कई अभिभावक व अध्यापक अध्यापिकाएं उपस्थित थी।

चित्र परिचय लाल कुआं बिंदुखात्ता में स्थित चाइल्ड सैंक्रेड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों को सम्मानित करते कोतवाल डीआर वर्मा व अन्य।

यह भी पढ़ें 👉  वेद मित्र शुक्ल द्बारा वंशी पर रामथुन वादन से प्रारम्भ हुए गांधी-जयंती पर कार्यक्रम

चित्र परिचय लालकुआं चाइल्ड सैंक्रेड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सड़क सुरक्षा पखवाड़े में बच्चों को सड़क सुरक्षा के बारे में विस्तृत जानकारी देते लालकुआं कोतवाल डीआर वर्मा व अन्य।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad