यूनिवर्सल कॉन्वेंट स्कूल हल्द्वानी में 78 यू के बटालियन द्वारा 8 दिवसीय कैंप का सफल आयोजन

ख़बर शेयर करें

 

युनिवर्सल कॉन्वेंट सीनियर सेकेंड्री स्कूल हल्द्वानी में 78 यू के बटालियन द्वारा 8 दिवसीय कैंप का सफल आयोजन दिनांक 24/9/2022 से 1/10/2022 तक वाहिनी एनसीसी हल्द्वानी के कमान अधिकारी कर्नल जितेंद्र सिंह व प्रशासनिक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल अर्चिव थापा के मार्ग निर्देशन में संपन्न हुआ ।

 

इस अवसर पर 500 कैडेट जूनियर व सीनियर डिवीजन जिसमे 140 बालिकाएँ, 360 बालकों ने प्रतिभाग किया।इसके अतिरिक्त एनसीसी अधिकारी कैप्टन एलडी तिवारी, लेफ्टिनेंट डा. विनय जोशी, लेफ्टिनेंट रमा जोशी, लेफ्टिनेंट रविंद्र प्रकाश, सेकंड ऑफिसर बी. बी. जोशी, हरपाल सिंह ,थर्ड ऑफिसर तुषार ,सूबेदार मेजर रामाश्रय चौहान समेत 7 जे.सी.ओ.,11 एन. सी.ओ. के द्वारा भी प्रशिक्षण शिविर के सफल संचालन में महत्त्वपूर्ण भूमिका रही ।

यह भी पढ़ें 👉  नेशनल पैरा थ्रो बॉल चैंपियनशिप 2024 में उत्तराखंड दिव्यांग महिला टीम ने जीता कांस्य पदक

विद्यालय की ओर से संचालिका श्रीमती कंचन पंत , दीप चंद्र तिवारी , महेश चंद्र जोशी ने अपना पूर्ण सहयोग देकर इसे सफल बनाने में अपना योगदान दिया ।इस शिविर के दौरान पुलिस पाठशाला , सैनिक गतिविधियों का प्रशिक्षण , योगाभ्यास, पी.टी ,सांस्कृतिक कार्यक्रम ,खेलकूद आदि क्रियाकलाप भी संपादित किए गए। इन क्रियाकलापों के माध्यम से विद्यार्थियों को मानसिक और शारीरिक दक्षता के मानकों पर परखा गया। साथ ही विषम परिस्थितियों में अपनी मानसिक और शारीरिक क्षमताओं का उपयोग करना सिखाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  आपदाग्रस्त हाइवे निरीक्षण के दौरान सांसद अजय भट्ट को भाजपा नेता दलीप बोहरा ने कराया अनेक क्षेत्रीय समस्याओं से अवगत

विद्यार्थियों द्वारा कल सांय कालीन सांस्कृतिक संध्या के अंतर्गत एकल गीत, समूह गीत, एकल और समूह नृत्य आदि की शानदार प्रस्तुति की गई ।इस अवसर पर विद्यार्थियों को उनकी उपलब्धियों के लिए पदक और पुरस्कार भी प्रदान किए गए।

यह भी पढ़ें 👉  पुण्य तिथी पर विशेष : चलता-फिरता खबरनामा थे दादा दिनेश चंद्र वर्मा

मेजबान विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर सुनील कुमार जोशी के अथक प्रयासों और कार्यनिष्ठा से, कैंप का शांतिपूर्ण और सफल समापन हुआ । प्रधानाचार्या श्रीमती मंजू जोशी के द्वारा विद्यार्थियों को शिविर के सफल आयोजन और उनके भावी जीवन में सफलताओं के लिए प्रेरक शब्दों के साथ धन्यवाद ज्ञापित किया गया और साथ ही विद्यार्थी जीवन में अनुशासन, एकाग्रता के महत्व को बताया गया।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad