शिक्षा मन्त्री का किया धन्यवाद अदा

ख़बर शेयर करें

 

माननीय शिक्षा मंत्री जी
उत्तराखंड शासन

 

महोदय धन्यवाद। आपने अटल उत्कृष्ट विद्यालय के परीक्षा शुल्क वापसी पर जो निर्णय लिया, उसका हम स्वागत करते है। जिस विद्यालय में अभी मै प्रधानाचार्य का कार्य कर रहा हूं,वहां के क्षेत्र के अभिभावकों में भी चिंता और रोष था। आपका यह कदम विद्यालय नामांकन के लिए सकारात्मक रहेगा। महोदय अटल उत्कृष्ट विद्यालय ग्रामीण क्षेत्र में है। यदि अपने विद्यालय की बात करूं तो समीपस्थ सी बी एस ई का विद्यालय अटल उत्कृष्ट ओखलकाण्डा है। जो 40 किमी दूर है। महोदय बैंकों में लाकर व्यवस्था भी नहीं है। निवेदन है कि सी बी एस ई से वार्ता कर इन विद्यालयों में परीक्षा स्वकेन्द्र कराने का प्रयास करें। क्योंकि बच्चों की आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं कि दूरस्थ शहरी विद्यालयों में जाकर वहां होटल आदि में रहकर परीक्षा दे सकें। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों की बालिकाओं के लिए सम्भव नही।
यदि विद्यालय में पूर्व उत्तराखंड बोर्ड की व्यवस्था जैसी ही लागू की जाय तो अच्छा रहेगा।
महोदय हाई स्पीड नेटवर्क की भी समस्या है और प्रिन्टर व फोटो कापियर भी नहीं। निःसंदेह आप इस समस्या का भी समाधान निकालेंगे,यह मेरा मानना है।

यह भी पढ़ें 👉  चिल्ड्रन्स एकेडमी की डायरेक्टर एग्जीक्यूटिव प्रियांशी पाठक को फिनलैंड के शिक्षा मंत्रालय द्वारा आमंत्रित कर सम्मानित किया गया

प्रधानाचार्य
अटल उत्कृष्ट एस बी एस एम राजकीय आदर्श इण्टर कॉलेज पतलोट नैनीताल

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad