मजदूरों की झोपड़ियों में लगी आग, आधा दर्जन झोपड़िया जलकर स्वाहा।

ख़बर शेयर करें

 

मजदूरों की झोपड़ियों में लगी आग, आधा दर्जन झोपड़िया जलकर स्वाहा।
हल्दूचौड़। रिम्पी बिष्ट
गंगापुर कब्डवाल ग्राम पंचायत के भानदेव नवाड़ गांव में आधा दर्जन से ज्यादा मजदूरों की झोपड़ियों में अज्ञात कारणों से आग लगने से आधा दर्जन झोपड़िया जलकर स्वाहा हो गई। जिसके चलते मजदूरों का घरेलू सामान आग में नष्ट हो गया और दो पालतू पशु भी आग की चपेट में आ गये। सूचना पर पहुंची पुलिस ओर फायर बिग्रेड की टीम ने बामुश्किल आग पर काबू पाया।
पुलिस के अनुसार गांव में रह रहे उक्त मजदूर खेती का कार्य करते है और थोड़ी थोड़ी जमीनें खरीदकर यह झुग्गियां बनाकर रहते हैं। गुरुवार शाम संदिग्ध हालातों में एक मजदूर की झुग्गी में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया तेज हवा से कुछ ही देर में आग की लपटें एक झुग्गी से दूसरे, तीसरे तक पहुंच गई। देखते ही देखते आधा दर्जन से ज्यादा झुग्गियां आग की लपटों में स्वाहा हो गई। अग्निकांड में आधा दर्जन से ज्यादा मजदूरों का राशन पलंग व अन्य घरेलू सामान नष्ट हो गया और दो दुधारू पशु आग की भेंट चढ़ गए। उक्त अग्निकांड में मजदूरों का फ्रिज, कपड़े राशन सहित नगदी आदि जलकर राख हो गई। सूचना के उपरांत मौके पर पहुंचे तीन दमकल वाहनों ने दो-तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तब तक स्थिति बदहाल हो चुकी थी। आग की सूचना के उपरांत मौके पर पहुंचे राजस्व कर्मियों द्वारा समाचार लिखे जाने तक नुकसान का आंकलन किया जा रहा था।
बाक्स।
समाजसेवियों ने बढ़ाए मदद के हाथ।
मजदूरों की झोपड़ियों में आग की सूचना पर स्थानीय समाजसेवियों ने मदद लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। उन्होंने अग्नि प्रभावितों के लिए भोजन का इंतजाम करने ओर शासन प्रशासन से उन्हें उचित मुवावजा दिलाए जाने का भरोसा दिया है।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad