पंखुड़ियाँ ने चलाया नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान।एक

ख़बर शेयर करें

पंखुड़ियाँ ने चलाया नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान।
हल्दूचौड़।
आज शनिवार को
पंखुड़ियाँ सांस्कृतिक पर्यावरण एवं दिव्यांग कल्याण समिति के द्वारा दीना कान्वेंट स्कूल हल्दूचौड़ में नशे के खिलाफ जनजागरूकता अभियान चलाया गया।
इस दौरान विद्यालय में नशा एक अभिशाप पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें दो दर्जन बच्चों ने प्रतिभाग किया।
इस दौरान प्रथम स्थान-माही आर्या, दूसरा स्थान-वंशिका जोशी व मुस्कान जोशी तथा तीसरा स्थान-राहुल पांडे व करन कफलटिया ने प्राप्त किया।
निर्णायक-पूर्व प्रधान बीड़ी खोलिया थे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि हल्दूचौड़ पुलिस चौकी इंचार्ज सोमेंद्र सिंह ने कहा कि आज देश का भविष्य युवाओं की दिशा और दशा पर निर्भर है। ऐसे में युवाओं को अपने संस्कार, शिक्षा, नैतिक शिक्षा और समाज के प्रति उत्तरदायित्व समझते हुए कार्य करने होंगे, जिससे उनकी खुद की भी पहचान बने और अभिभावक व देश प्रदेश का भी नाम रोशन हो। उन्होंने कहा कि नशे को रोकने के लिए पुलिस के साथ ही आम इंसान ने भी अपना फर्ज समझना होगा। उन्होंने कहा कि अभिभावकों ने भी बच्चों की दिनचर्या पर नजर रखनी होगी ।
विशिष्ट अतिथि पूर्व ग्राम प्रधान बीड़ी खोलिया व एक्सपर्ट रुफिंग प्रोजेक्ट प्रo लिo के डायरेक्टर संतोष भट्ट ने नशे में व्याप्त बुराइयों को समझाया। उन्हें रचनात्मक व सर्जनात्मक कार्यो के प्रति प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि नशा एक अभिशाप है, यह अपने साथ उनके परिवार को भी उजाड़ देता है यह इंसान के शरीर को खोखला बना देता है। उन्होंने बताया कि नशे के चक्कर मे इंसान आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो जाता है, जिसका खामियाजा परिवार के साथ समाज को भी पड़ता है।
कार्यक्रम का संचालन- संस्था अध्यक्ष रिम्पी बिष्ट व पंकज गोस्वामी ने किया।
कार्यक्रम के अंत मे गणमान्य अतिथियों ने सभी विजेताओं को पुरुस्कृत किया।
यहां स्कूल प्रबंधक- उदित भट्ट, प्रधानाचार्या मुन्नी गोस्वामी, समाजसेवी गोपाल जोशी व ललित मोहन तिवारी, सहित तमाम विद्यार्थी व स्कूल के टीचर्स उपस्तिथ थे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad