सैंचुरी मिल के वरिष्ठ महाप्रबन्धक नरेश चन्द्रा व सीनियर एक्जीक्यूटिव डा० भरत पाण्डे को भेंट की गयी ” जय माँ बगलामुखी ” पुस्तक

ख़बर शेयर करें

लालकुआं ( नैनीताल ), दश महाविद्याओ में आठवीं महाविद्या कही जाने वाली माता बगलामुखी की जयन्ती के अवसर पर आज यहां सैंचुरी पल्प एण्ड पेपर ( सीपी पी ) के वरिष्ठ महाप्रबन्धक नरेश चन्द्रा व सीनियर एक्जीक्यूटिव डा० भरत पाण्डे को जय माँ बगलामुखी पुस्तक भेंट की गयी। नैनीताल पर्यटन एवं परिवहन विकास सहकारी संघ लि द्वारा प्रकाशित इस पुस्तक को ग्रहण करते हुए उक्त दोनों अधिकारियों ने संघ के चेयर पर्सन ललित पन्त, पुस्तक के लेखक रमाकान्त पन्त व समस्त लेखकीय टीम का धन्यवाद किया और सभी का आभार व्यक्त किया ।
प्रसिद्ध न्यायविद रहे स्व० श्री उमाशंकर पाण्डेय जी की मधुर स्मृति में प्रकाशित इस पुस्तक को वरिष्ठ महाप्रबन्धक नरेश चन्द्रा ने उत्तराखण्ड में तीर्थाटन व धार्मिक पर्यटन के विकास में सहायक बताया श्री चन्द्रा ने इसे बहुत सराहनीय कार्य बताते हुए कहा कि देवभूमि में हजारों ऐसे प्राचीन धर्म स्थल हैं जो आज तक प्रकाश में नहीं आ पाये हैं। पुस्तक के ज़रिए ऐसे ही गुमनाम पौराणिक स्थलों की महत्ता को देश व दुनियां के सामने लाने का प्रयास किया गया है। निःसन्देह इस प्रयास से अधिक से अधिक लोगो का ध्यान आकृष्ट होगा और वे देवभूमि के दर्शनार्थ आने को उत्साहित भी होंगे। ऐसा होने पर पर्वतीय अंचलो में विकास व रोज़गार को एक नई दिशा मिलेगी
सैंचुरी के सीनियर एक्जीक्यूटिव प्रबन्धक भरत पण्डे ने कहा कि पुस्तक में संकलित सामग्री वास्तव में जितनी रोचक व आकर्षक है उतनी ही ज्ञानवर्द्धक एवं शोध परक भी है। वास्तव मे पुस्तक से पाठकों को देवभूमि की धार्मिक गौरव गाथा को जानने समझने का मौका मिलेगा ।
भरत पाण्डे ने कहा कि तीर्थाटन बढ़ने से रोजगार बढ़ेगा और विकास के नये नये अवसर भी उत्पन्न होंगे।
आखिर में श्री नरेश चन्द्रा व भरत पाण्डे ने उम्मीद व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे प्रयास आगे भी जारी रहेंगे तो पर्वतीय क्षेत्रो में खुशहाली का एक नया युग प्रारम्भ होगा।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad