यूनिवर्सल के छात्र- छात्राओं ने तिरंगा यात्रा निकालकर देश के वीर सपूतों को याद किया

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी/76 वें स्वतंत्रता दिवस आजादी का अमृत महोत्सव के ऐतिहासिक दिवस, स्वतन्त्रता दिवस पर यूनिवर्सल कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल हल्द्वानी के कक्षा 7 से 12 तक के विद्यार्थियों द्वारा अध्यक्ष उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग का पत्रांक D. O. No. 855/SCPCR.UK/22-23 दिनाँक 6/8/2022 के अनुपालन में यूनिवर्सल सीनियर सेकंडरी स्कूल, हल्द्वानी में विद्यालय के प्राचार्य श्री पी डी पलडीया के निर्देशन में”इंकलाब जिंदाबाद ” , “भारत माता की जय “और “वंदे मातरम “जैसे नारों के साथ तिरंगा यात्रा के माध्यम से देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को नमन और श्रद्धांजलि अर्पित की

साथ ही देश प्रेम से ओतप्रोत नारों,रामधुन,देश भक्ति गीतों के द्वारा समाज में देश प्रेम का संदेश प्रेषित किया गया रैली का आरंभ विद्यालय का प्रांगण से होते हुए आर टी ओ रोड , हनुमानमंदिर से होते हुए वापस विद्यालय पर समापन हुआ। इस अवसर पर प्रबंध निदेशक महोदय श्री सुनील जोशी , प्रधानाचार्या महोदया श्रीमती मंजू जोशी , उप प्रधानाचार्य महोदय श्री पी डी पलाड़िया के द्वारा विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए आजादी के बलिदानों का स्मरण करवाया गया साथ ही विद्यालय के समस्त विद्यार्थियों के द्वारा देशभक्ति पर आधारित समूह गीत, समूह नृत्य तथा अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति की गई।
युवा पीढ़ी ने बड़े हर्षोल्लास के साथ आजादी के नैतिक मूल्य और उद्देश्यों को व्यवहारिक जीवन में आत्मसात कर एक आदर्श समाज की स्थापना का संकल्प लिया।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad