गुलदार के आतंक का साया : यहां बोला हमला दो छात्रायें बाल बाल बची

ख़बर शेयर करें

 

बागेश्वर। पहाड़ों में गुलदार का आतंक दिनों दिन बढ़ते जा रहा है मानव व वन्य जीवों के संघर्ष से पहाड़ वासी पीड़ा ग्रस्त है गुरुवार को बागेश्वर जिले में स्कूल जाती छात्राओं पर झाड़ियों में छिपे गुलदार ने हमला कर दिया। मौके पर पहुंचे दो छात्रों ने जाबांजी का परिचय देते हुए गुलदार से लोहा न लिया होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। इन छात्रों ने हिम्मत दिखाते हुए गुलदार पर उल्टा हमला बोल दिया, जिससे गुलदार भाग गया और लड़कियों की जान बच गई।

जानकारी के अनुसार, बागेश्वर जिले के भोलकोट की रहने वाली 10वीं कक्षा की दो छात्राएं नीतू और ऋतु गुरुवार की सुबह पैदल ही राजकीय इंटर कॉलेज अमस्यारी के लिए घर से निकली। स्कूल से कुछ ही दूरी पर पहले से ही रास्ते में घात लगाए बैठे एक गुलदार से इन छात्रों का सामना हो गया। गुलदार ने इन दोनो छात्राओं पर हमला कर दिया। सौभाग्य से इसी समय 11वीं क्लास में पढ़ने वाले भास्कर परिहार और उनका एक साथी वहां से गुजर रहे थे। हमलावर गुलदार को देखकर भास्कर परिहार और उसके साथी ने हिम्मत दिखाते हुए गुलदार से भिड़ पड़े। दोनों छात्रों ने गुलदार पर पत्थरों से हमला करना शुरू कर दिया। अचानक हुए इस पलटवार से गुलदार घबराकर वहां से भाग गया।
मामले की जानकारी मिलते ही आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने गुलदार के हमले से घायल हुई दोनों छात्राओं को पास के सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है. दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.
स्थानीय लोगों ने वन विभाग और प्रशासन से गुलदार को पकड़कर उसके आतंक के निजात दिलाने की मांग की है।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad