कड़ी मेहनत को ही राम भक्ति मानकर प्रियांशी ने पायी अभूतपूर्व सफलता, रामलीला में प्रभु श्री राम के जानदार अभिनय की सर्वत्र रहती है चर्चा , देखिये वीडियो

ख़बर शेयर करें

बेरीनाग ( पिथौरागढ़ ), उत्तराखण्ड बोर्ड 2024 की हाईस्कूल परीक्षा में सौ फीसदी अंक प्राप्त कर प्रदेश टॉप करने वाली प्रियांशी रावत इस अभूतपूर्व सफलता को भगवान राम की भक्ति का प्रतिफल मानती है । पढ़ाई में की गयी कड़ी मेहनत को भगवान श्री राम की शुद्ध भक्ति बताते हुए प्रियांशी का कहना है कि पढ़ाई – लिखाई में उसने वर्ष भर जितना भी समय दिया वह सब पूरी श्रद्धा व विश्वास के साथ भगवान श्री राम को ही समर्पित था ।

यह भी पढ़ें 👉  राजस्थानी कविताओं की शान थे कन्हैया लाल सेठिया

यहाँ पुनः बताते चलें कि देवभूमि की प्रतिभाशाली बेटी प्रियांशी रावत ने इस वर्ष की हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा में 500 में से पूरे 500 नम्बर हासिल कर उत्तराखण्ड का गौरव बढ़ाया है। यद्यपि इस उपलब्धि में वह अपने माता-पिता व गुरुजनों के सही मार्गदर्शन को महत्वपूर्ण योगदान के रूप में देखती हैं परन्तु अन्ततः इस अभूतपूर्व सफलता का श्रेय प्रभु श्री राम को ही देती हैं।

 

यह भी पढ़ें 👉  गंगापुर आवास-विकास स्थित नर्मदेश्वर महादेव मंदिर के महंत ने की  "सत्य साधक गुरुजी " के साथ धर्म- चर्चा

दूरभाष पर हुई संक्षिप्त बातचीत में प्रियांशी के पिताजी ने कहा कि जब से होश संभाला तभी से भगवान राम के प्रति श्रद्धा व विश्वास का भाव था और समय के साथ साथ यह विश्वास गहरा होता गया। वह आगे कहती हैं कि रामलीला में पहले छोटी – छोटी प्रस्तुतियां देती रही और फिर भगवान राम की भूमिका में अभिनय का सौभाग्य प्राप्त हुआ ।

 

यह भी पढ़ें 👉  अयोध्या के इस कीर्तिशाली राजा की कथा के श्रवण से होता है पितरों का उद्वार, भू लोक में ऐसा दुर्लभ तीर्थ सिर्फ और सिर्फ उत्तराखण्ड में

तब से मन में विश्वास गहराया कि राम की यदि कृपा हो तो कोई भी कामना पूरी हो सकती है। प्रियांशी कहती हैं इसी भाव से और विश्वास से पढ़ाई का हर पल राम को ही समर्पित रहा और आज की यह सफलता उसी विश्वास का प्रतिफल है।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad