जिलाधिकारी ने दिये यह महत्वपूर्ण निर्देश

ख़बर शेयर करें

 

हल्द्वानी/
जनपद के शहरों के सड़क, विद्युत, पार्क तथा अवस्थापना सुधारीकरण के सम्बन्ध में लोनिवि,उद्यान, नगर निगम, प्राधिकरण एवं यूपीसीएल विभाग के अधिकारियों को जिलाधिकारी ने शहरों में इस वित्तीय वर्ष में किए जाने वाले प्रस्तावित कार्यों की डीपीआर 15 दिनों के भीतर तैयार करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी वंदना ने बैठक में नैनीताल शहर के आन्तरिक मार्गां की मरम्मत एवं सुधारीकरण अवशेष कार्य, सभी पार्को के सुधारीकरण के प्रस्ताव के साथ अशोक पार्किंग को मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाये जाने हेतु प्राधिकरण के अधिकारियों को शीघ्र डीपीआर बनाने के निर्देश दिये ताकि धन आवंटित कर कार्य प्रारम्भ हो सके। उन्हांने नैनीताल शहर में ठंडी सडक पर रेलिंग के लिए प्लान बनाने के भी निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिये हैं कि नैनीताल शहर में झील के किनारे विद्युत लाइनें सही से नही लगाई गई है तथा कुछ स्थानों पर सडकों पर विद्युत पोल होने से जाम की समस्या उत्पन्न होती है जिलाधिकारी ने शहर के सभी विद्युत लाइनों एवं विद्युत पोलों को व्यवस्थित रूप से लगाने के निर्देश दिये ताकि लोगों को जाम की समस्या से निजात मिल सके।
हल्द्वानी में नैनीताल रोड पर ठंडी सडक पर लगभग 12 पार्क स्थापित है। इनके अनुरक्षण के लिए उद्यान, विकास प्राधिकरण एवं नगर निगम आपसी समन्वय कर प्लानिंग के तहत पार्कों का आधुनिकीकरण के लिए डीपीआर बनाने के निर्देश दिये।
जीजीआईसी विद्यालय हल्द्वानी में पुराने भवन में लाईब्रेरी बनाने एवं सडक चौडीकरण तथा बेसमेंट में पार्किग बनाने हेतु अधिशासी अभियंता लोनिवि को डीपीआर बनाने के निर्देश दिये। उन्हांने बैठक में सम्बन्धित सभी विभागों के अधिकारियों को इस वित्तीय वर्ष के सभी प्रस्तावित कार्यों की औपचारिकताएं समय से पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया ताकि धनराशि आवंटन कर कार्य प्रारंभ किए जा सके।
बैठक में नगर आयुक्त विशाल मिश्रा, सचिव विकास प्राधिकरण विजय नाथ शुक्ल, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक कुमार चौधरी के साथ ही उद्यान, यूपीसीएल नगर निगम एवं प्राधिकरण के अधिकारी उपस्थित थे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad