पाताल भुवनेश्वर एवं हाट कालिका के दर्शन कर समाज सेविका गीता धामी ने दिया यह संदेश

ख़बर शेयर करें

 

पिथौरागढ़/ गंगोलीहाट 14 जून/
समाजसेवी श्रीमती गीता धामी ने शुक्रवार को जनपद पिथौरागढ़ के  गंगोलीहाट क्षेंत्र में पहुंचकर विश्व प्रसिद्ध स्थल पाताल भुवनेश्वर गुफा एवं प्रसिद्ध शक्ति पीठ हाट कालिका के दर्शन किये यहाँ पहुंचकर उन्होंने उत्तराखंड की खुशहाली एवं सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना की। इस दौरान समाज सेविका श्रीमती धामी को अपने बीच देखकर ग्रामीण महिलाएं एवं बच्चे काफी उत्सुक दिखे। उन्होंने श्रीमती धामी का जोरदार स्वागत करते हुए उनके साथ अपनी पुरानी यादों को साझा करते हुए फोटो भी खिंचवाई। श्रीमती धामी ने मंदिर परिसर मैं ग्राम वासियों एवं बच्चों के साथ वृक्षारोपण करते हुए कहा कि हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि हम सभी को मिलकर अधिक से अधिक मात्रा में वृक्षारोपण करना चाहिए। आज जो जलवायु परिवर्तन, वनाग्नि की घटनाएं बढ़ रही है उसे हमारी नदियां, जलाशय, जल स्रोत लगातार प्रभावित हो रही है उससे वाले समय में पानी का संकट बन सकता है इन सभी को ध्यान में रखते हुए अभियान के तहत वृक्षारोपण किया जाना जरूरी है

उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों, समाजसेवी, अधिकारी एवं कर्मचारी, ग्रामीणों से अपील की है कि वे विशेष उत्सव पर भी एक वृक्ष अवश्य लगाये ताकि पर्यावरण के संतुलन के साथ ही नदी, नालो, को रिचार्ज करते हुए जल संचय एवं संवर्धन किया जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भी लगातार चल-खाल के माध्यमों से जल संचय का कार्य किया जा रहा है जिसके लिए हम सब की भागीदारी अनिवार्य है हम सबको मिलकर यह लड़ाई लड़नी होगी।

श्रीमती धामी ने कहा कि हमें संकल्प लेना होगा कि हम सबको मिलकर अपने उत्तराखंड की हवा, पानी को दूषित होने से बचाना होगा। उन्होंने कहा कि आज जिस तरह से उत्तराखंड में लगातार तीर्थ यात्रियों का आवागमन हो रहा है वह उत्तराखंड की देव शक्ति एवं हवा पानी का ही परिणाम है।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य दिवाकर सिंह रावल,नगर पालिका अध्यक्ष जय श्री पाठक, ग्राम प्रधान राधा रावल, युवा मोर्चा भगवान चंद्र मंडल हरीश भंडारी गिरीश भंडारी इसके अलावा बड़ी तादाद में स्कूली बच्चे बुजुर्ग माता बहने आदि उपस्थित रहे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad