केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने किया प्रतिभावान खिलाडियों को सम्मानित

ख़बर शेयर करें

 

हल्द्वानी- केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने अंडर वाटर स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से वाटर स्पोर्ट्स सेंटर श्रीनगर में आयोजित ओपन वाटर फिन स्विमिंग प्रतियोगिता 2022 में पदक जीतने वाले मोटाहल्दू व हल्द्वानी के खिलाड़ियों का सम्मान किया।

यहां मोटाहल्दु में आयोजित हुए सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट ने श्रीनगर में आयोजित ओपन वाटर फिन स्विमिंग चैंपियनशिप 2022 में क्षेत्र का नाम रोशन करते हुए मोटहल्दु व हल्द्वानी के तैराकों ने दो स्वर्ण चार रजत और तीन कांस्य पदक जीतकर लाए खिलाड़ियों को सम्मानित किया। बीते 30 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चली इस प्रतियोगिता में हल्द्वानी तरणताल के मैनेजर ललित सिरोला और कोच पूनम सिरोला की अगुवाई में गई टीम ने 1 किलोमीटर तैराकी प्रतियोगिता में मोटाहल्दु निवासी श्रद्धा जोशी और 1500 मीटर तैराकी में हल्द्वानी निवासी नव्या ने स्वर्ण पदक जीता है। इसके अलावा शिवम धपोला ने एक रजत और दो कांस्य तथा साहिल ने एक कांस्य व एक रजत पदक जीता है। इन सभी खिलाड़ियों को केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट द्वारा सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नेशनल पैरा थ्रो बॉल चैंपियनशिप 2024 में उत्तराखंड दिव्यांग महिला टीम ने जीता कांस्य पदक

सम्मान कार्यक्रम के दौरान श्री भट्ट ने कहा कि आज का युवा कल का देश का भविष्य है और जिस तरह तैराकी जैसे खेल में भी हमारी युवा पीढ़ी अपनी प्रतिभा का लोहा मना रही है, केंद्रीय मंत्री श्री भट्ट ने सहायक खेल निदेशक सुरेश पांडे से बात करते हुए कहा कि हल्द्वानी स्टेडियम में तैराकी के लिए और बेहतर व्यवस्थाएं बनाई जाए इसके साथ ही उन्होंने सरकार के स्तर पर मदद के लिए जो भी मूलभूत आवश्यकताओं की जरूरत होगी उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया। श्री भट्ट ने कहा कि वह अगले सप्ताह तरणताल व स्टेडियम में तैराकी स्थल का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान सम्मान कार्यक्रम जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट प्रधान विपिन जोशी सांसद प्रतिनिधि लक्ष्मण खाती विक्की पाठक दीपक जोशी नंदन गोस्वामी चंद्रशेखर जोशी पूर्ण चंद्र भंडारी बबली पाठक सोनी जोशी लीला जोशी निरंजन जोशी देवेंद्र बिष्ट सहित दर्जनों गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad