यूनिवर्सल कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, हल्द्वानी में धूम-धाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव

ख़बर शेयर करें

 

हल्द्वानी/विगत वर्ष की भांति इस बार भी यूनिवर्सल कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, हल्द्वानी में 25 नवम्बर को वार्षिकोत्सव का धूम-धाम से आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के विद्द्यार्थियों द्वारा रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।
इस बार के वार्षिकोत्सव को विद्यालय प्रबंधन द्वारा ‘उत्सव-2023 संस्कृति संगम’ नाम दिया गया था। इस वार्षिकोत्सव में आयोजन की थीम के अनुरूप देश के समस्त राज्यों की संस्कृति को दर्शाते कार्यक्रम छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए गए।

वार्षिकोत्सव का शुभारंभ गणेश वंदना, स्वागत गीत व दीप प्रज्वलन के साथ किया गया तथा विद्यालय की प्रधानाचार्या, हल्द्वानी सिटी कॉर्डिनेटर श्रीमती मंजू जोशी एवं स्कूल के प्रबन्ध निदेशक सुनील जोशी जी ने सभी अथितियों का कार्यक्रम में स्वागत किया व मुख्य अथितियों को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका अभिवादन किया तथा एन सी सी कैडेट द्वारा उन्हें गॉड ऑफ ऑनर दिया गया।
विद्यालय के इस वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि डॉ.रणबीर सिंह  संयुक्त सचिव / क्षेत्रीय अधिकारी सी.बी.एस.ई. देहरादून उपस्थित रहे।
इस रंगा-रंग कार्यक्रम में हल्द्वानी शहर के विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य एवं प्रबंधक भी उपस्थित रहे व इस बेहतरीन आयोजन के साक्षी बने। इस रंगा-रंगा कार्यक्रम की बेहतरीन शाम को देखने के लिए विद्द्यार्थियों के अभिभावकों सहित सैकड़ों दर्शक, दर्शक-दीर्घा में उपस्थित रहे व जोरदार तालियों से विद्द्यार्थियों का उत्साह वर्धन करते हुए नजर आए।

यह भी पढ़ें 👉  बिंदुखत्ता के गणमान्य नागरिकों ने वन अधिकार अधिनियम 2006 के तहत राजस्व ग्राम की अधिसूचना जारी करने की मांग को लेकर की बैठक

इस शानदार व रंगा-रंग वार्षिकोत्सव में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा उत्तराखण्ड व पुडुचेरी की समन्वित संकृति के प्रदर्शन के साथ साथ, उरी अटैक पर आधारित देशभक्ति गीत के माध्यम से अभिनय, एवं कृष्ण लीला, शिव तांडव, अघोरी नृत्य, हरियाणवी, मध्य-प्रदेश तथा मणिपुर,असम की संस्कृति एवं परम्परा को दिखलाते हुए अन्य कई आकर्षक कार्यक्रमों ने इस आयोजन में उपस्थित सभी अतिथियों/दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  प्रतिबंध के बाद भी धड़ल्ले से बिक रहा है चाइनीज लहसुन

वार्षिकोत्सव के मुख्य अतिथि डॉ.रणबीर सिंह ने अपनें सम्बोधन में स्कूल के सभी नन्हे-मुन्हे कलाकारों के इस शानदार प्रदर्शन व विद्द्यार्थियों की इस मेहनत के पीछे विद्यालय प्रबंधन , शिक्षक/ शिक्षिकाओं के योगदान की तथा इस बेहतरीन समारोह की सराहना की गई एवं सभी छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई।
वार्षिकोत्सव समारोह के अंत में विद्यालय के प्रबंध निदेशक सुनील कुमार जोशी द्वारा मुख्य अथिति डॉ.रणबीर सिंह का आभार व्यक्त किया गया व साथ ही साथ इस समारोह को सफल बनाने में अपनी भूमिका निभाने वाले सभी सहयोगियों के साथ-साथ विद्यालय के समस्त शिक्षण कर्मचारियों व गैर शिक्षण कर्मचारियों का आभार जताया गया। उन्होंने सभी दर्शकों का शुक्रिया करते हुए कहा कि आपके द्वारा इन नन्हे-मुन्हे कलाकारों का निरंतर कार्य्रकम के दौरान हौसला बढ़ाया गया इस हेतु आप बधाई के पात्र हैं।

यह भी पढ़ें 👉  बांग्लादेश में दुर्गापूजा पर संकट के बादल

विद्यालय में आयोजित इस सम्मेलन के दौरान विद्यालय के प्रबंध निदेशक सुनील जोशी , प्रधानाचार्या श्रीमती मंजू जोशी, उप प्रधानाचार्य महोदय  पी डी पलड़िया के सानिध्य में समन्वयक श्रीमती कंचन पंत,  एच एस बोरा सहित स्कूल के समस्त अध्यापकगण इस वार्षिकोत्सव के समारोह को सफल बनाने हेतु अपनी-अपनी भूमिका में उपस्थित रहे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad