अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में बोर्ड शुल्क पंजीकरण वापसी का किया स्वागत।

ख़बर शेयर करें

 

अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में सी बी एस ई बोर्ड शुल्क जो ग्रामीण क्षेत्रों के इन विद्यालयों के छात्रों पर आर्थिक भार जैसा प्रतीत हो रहा था। उत्तराखंड शासन द्वारा वापसी का निर्णय लिए जाने पर अटल उत्कृष्ट विद्यालय पतलोट में भी अभिभावकों और शिक्षकों द्वारा इस निर्णय का स्वागत किया गया है।
प्रधानाचार्य आशुतोष साह ने सरकार का धन्यवाद करते हुए बताया कि यह विद्यालय में नामांकन वृद्धि के लिए एक सकारात्मक कदम होगा।
उन्होंने माननीय शिक्षा मंत्री जी से निवेदन किया कि ग्रामीण क्षेत्रों के इन विद्यालयों में व्यवहारिक रूप से 40 किमी अन्यत्र सी बी एस ई के विद्यालय में छात्रों को परीक्षा हेतु भेजने की बजाय स्व केन्द्र बनाकर छात्र और छात्राओं को अपने विद्यालय में ही परीक्षा देने दिया जाय। साथ ही कहा कि पूर्व में जिस प्रकार उत्तराखंड बोर्ड की व्यवस्था थी परीक्षा संचालन की वैसी ही अब भी सी बी एस ई द्वारा की जाती है तो यह छात्र हित में होगा। इस हेतु क्षेत्रीय अधिकारी सी बी एस ई देहरादून को भी पत्र प्रेषित किया गया है। यदि यह अमल में लाया जाता है तो छात्र छात्राओं को भारी होटल खर्च का जो तनाव है, उसमें राहत मिलेगी और भविष्य में नामांकन में भी वृद्धि होगी।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad