पतलोट में पर्यावरण संरक्षण सप्ताह मनाया गया इस तरह

ख़बर शेयर करें

विभागीय आदेशों के क्रम में अपर राज्य परियोजना निदेशक मुकुल कुमार सती के आदेश के अनुपालन में तथा प्रधानाचार्य आशुतोष साह के निर्देशन में पर्यावरण दिवस से प्रारम्भ हुए पर्यावरण सप्ताह के अन्तर्गत पर्यावरण संरक्षण व संवर्धन कार्यक्रम विद्यालय में संचालित किए गए जिसमें छात्रों द्वारा विभिन्न गतिविधियां की गई। भूगोल के शिक्षक संजय कुमार द्वारा पर्यावरण सम्बन्धी विभिन्न गतिविधियों के तहत प्लास्टिक की बोतल निर्माण व बाल्टी का निर्माण कर गमले बनाना व पौधे उगाने का प्रशिक्षण दिया गया। ई कचरा से होने वाले नुकसान से छात्र छात्राओं को अवगत कराया गया। साथ ही ई कचरा के निपटान करने के तरीके भी बताये गये। इस अवसर पर पर्यावरण के लिए छात्र छात्राओं को जागरूक भी किया गया।

दिनांक 6 जून से 8 जून तक पर्यावरण सम्बन्धी विभिन्न गतिविधियों में छात्र छात्राओं का सक्रिय प्रतिभाग रहा। डा हेमन्त कुमार जोशी जी द्वारा छात्र छात्राओं के समूह में पर्यावरण के प्रभाव तापमान वृद्धि पर लेखों के माध्यम से चिन्ता व्यक्त की गई। प्रधानाचार्य द्वारा क्षेत्र की जनता व छात्र छात्राओं को जागरूक करने के लिए शिक्षकों की प्रशंसा की गई तथा इस जागरूकता अभियान को आगे भी चलाने के लिए संदेश प्रसारित किया गया।

इस अवसर पर मदन बिष्ट गणित शिक्षक, डा हेमन्त कुमार जोशी, प्रवक्ता संस्कृत, संजय कुमार, भूगोल शिक्षक सहित शोभित सचान, यशवन्त पाल, लक्ष्मी मटियाली, कमल व कार्तिक आदि उपस्थित रहे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad