स्वतन्त्रता दिवस पर हुए रंगारंग कार्यक्रम, निकाली तिरंगे की झांकी

ख़बर शेयर करें

 

पतलोट/।
प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी अटल उत्कृष्ट एस बी एस एम राजकीय आदर्श इण्टर कॉलेज पतलोट नैनीताल में बड़ी ही धूमधाम से 77 वा स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर प्रातः 8 बजे पतलोट बाजार में प्रभात फेरी निकाली गई। जिसमें छात्र छात्राओं सहित शिक्षक शिक्षिकाओं ने बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग किया। गगनभेदी भारत माता की जयकारे के साथ तिरंगों से बाजार में अदभुत राष्ट्रवाद का माहौल बना।
ठीक 9 बजे विद्यालय प्रांगण में संस्थाध्यक्ष आशुतोष साह द्वारा ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण करते हुए संस्थाध्यक्ष आशुतोष साह ने 15 अगस्त से पूर्व के इतिहास और बंटवारे के ज़ख्मों को याद दिलाकर विस्मृत करने का आह्वान किया और सभी धर्म को मिलजुल कर रहने के लिए इस देश की तरक्की के लिए एक होने का संदेश दिया। कहां कि “यह मेरी मिट्टी है यह मेरा देश है, हमें स्वकेन्द्रित न होकर देश के लिए कर्तव्य निष्ठा, ईमानदारी व समर्पण की भावना से कार्य करना चाहिए तभी यह देश विकसित होगा। ”

इस अवसर पर अभिभावक शिक्षक समिति के अध्यक्ष श्री केशव दत्त त्रिपाठी, व एस एम सी अध्यक्ष श्री महिपाल सिंह मटियाली ने भी अपने विचार रखे।डा हेमन्त कुमार जोशी ने स्वरचित राष्ट्रवाद से परिपूर्ण स्व सुर कविता का लयबद्ध तरीके से वाचन किया।
बच्चों द्वारा नाटक, नृत्य नाटिका व देश गीत के माध्यम से इस पर्व को मनाया गया।
अन्य में वृक्षारोपण के साथ मेरा मेरा देश की थीम को चरितार्थ किया गया।साथ ही भारत के नक्शे की झांकी विशेष आकर्षण का केंद्र रही।
इस अवसर पर डा कमल बेलवाल, निशा चन्याल, बेबी बिष्ट, गीता रजवार, गिरीश बेरी, कुन्दन सिंह गोनिया, संजय कुमार, गंगासागर, शेर सिंह बिष्ट, सतीश राज आदि उपस्थित रहे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad