सामाजिक दायित्व योजना के अन्तर्गत 163 लोगों ने किया रक्तदान रक्तदान, जीवन का सबसे सुन्दर कार्य : नरेश चन्द्र

ख़बर शेयर करें

 

लालकुआँ / सेंचुरी पल्प एंड पेपर मिल लालकुआं के प्रांगण में बिगत दिनों सामाजिक दायित्व योजना के अंतर्गत सेंचुरी पल्प एंड पेपर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय कॉल के निर्देशन पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में संस्थान के कर्मचारी, अधिकारी एवं आसपास के 163 लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान शिविर में बेस अस्पताल हल्द्वानी के डॉ प्राची थपरियाल एवं सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी से डॉक्टर सलोनी उपाध्याय के नेतृत्व में दो टीमों ने ब्लड एकत्रित किया।
इस अवसर पर सेंचुरी पल्प एंड पेपर के डॉ अरुण प्रकाश पांडे, नरेश चंद्र, संजय बाजपेयी, डॉ सुनील मधवार,डॉक्टर सीमा मधवार, डॉ बलजीत दुग्गल सहित कई कर्मचारी एवं अधिकारी उपस्थित रहे।
रक्तदान के लिए लोगों प्रेरित करनें वाले सेंचुरी मिल के वरिष्ठ़ महाप्रंबधक नरेश चन्द्र का कहना है। रक्त का प्रसार जीवन के लिए होता है इसलिए रक्तदान जरुर करें ।श्री चन्द्र ने रक्तदान पर अपनें विचार प्रकट करते हुए कहा रक्त का दान आपके लिए कुछ मिनट का मतलब है लेकिन किसी और के लिए यह जीवनकाल है।श्री चन्द्र ने कहा जीवन रूपी इस शरीर को चलाने के लिए हमें जिससे रक्त की आवश्यकता पड़ती है उसे इंसान नहीं बना सकता है लेकिन किसी भी इंसान के भीतर रक्त की कमी को दूसरे इंसान से पूरा किया जा सकता है इसलिए रक्तदान को बढ़ावा देना नितांत आवश्यक है क्योंकि रक्तदान जीवनदान है

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad