10वीं की टापर छात्रा प्रियांशी रावत ने बढ़ावा गंगावली का गौरव, बनना चाहती है सेना में अफसर और कही यह बात देखिये वीडियो

ख़बर शेयर करें

 

गंगोलीहाट/जे बी एस जी इंटर कॉलेज गंगोलीहाट के बच्चो ने फिर एक बार उत्तराखंड में गंगोलीहाट विधान सभा का नाम रोशन किया है । इस बार की हीरो रही प्रियांशी रावत ने 500 में से 500 अंक लेकर एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसकी बराबरी तो हो सकती है पर तोड़ कोई नही हो सकता ये पूरे उत्तराखंड के लिए गर्व का विषय है । विद्यालय के प्रबंधक नरेन्द्र रावल ने बताया जे बी एस जी इंटर कॉलेज की छात्रा प्रियांशी की प्राथमिक शिक्षा साधना पब्लिक स्कूल बेरीनाग से तथा हाई स्कूल की शिक्षा जे बी एस जी इंटर कॉलेज गंगोलीहाट से हुई है ।

इस इंटर कॉलेज से ही विवेक तिवारी तथा शिखर कोहली ने भी योग्यता सूची में स्थान बना कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है । इस प्रदर्शन पर विद्यालय के प्रधानाचार्य विमल कोठारी , उप प्रधानाचार्य अनिल बिष्ट,तथा प्रबंधक नरेंद्र रावल ने बहुत खुशी व्यक्त की है। नरेंद्र रावल ने इस प्रदर्शन को अभूतपूर्व तथा प्रेरणादायक बताया है । वही साधना पब्लिक स्कूल बेरीनाग के प्रधानाचार्य तथा प्रबंधक भाष्कर भट्ट प्रधानाचार्य महेन्द्र सिंह दशौनी चन्द्रा जोशी मीना पाठक राजेन्द्र महरा ने भी बहुत खुशी व्यक्त करते हुए छात्र छात्राओं को बधाई दी है ।
प्रियांशी के पिता राजेश रावत बेरीनाग व्यापार संघ के अध्यक्ष हैं। और 2019 में भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हुए है । माता रजनी रावत साधना पब्लिक स्कूल बेरीनाग में अध्यापिका हैं । उनके छोटे भाई वैभव रावत साधना स्कूल में ही कक्षा 8 में पढते है । प्रियांसी ने बताया वह प्रतिदिन पाँच से छह घंटा एकाग्रचित होकर पढ़ाई करती थी

यह भी पढ़ें 👉  महिला उत्पीड़न और अत्याचार के खिलाफ 30 सितंबर को हल्द्वानी की सड़को पर उतरेगी महिला कांग्रेस, जन आक्रोश रैली में रहेगी मुख्य भागीदारी: मधु सांगूड़ी

 

उन्होंने बताया कि उन्हें मैरिट लिस्ट में स्थान आने का पूर्ण विश्वास था उत्तराखंड टॉप करने पर वह बेहद खुस हैं । उन्होंने कहा कि सफल होने के लिए अतिरिक्त दबाव नहीं लेना चाहिए और प्रतिदिन मेहनत से अपने लक्ष्य की ओर बढना चाहिए उन्होने कहा कि उनके पिता सेना में थे वह भी भविष्य में एयर फोर्स में जाकर देश सेवा करना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें 👉  राजस्थानी कविताओं की शान थे कन्हैया लाल सेठिया

जे बी एस जी इंटर कॉलेज गंगोलीहाट के जाने माने संत श्री जंगम बाबा तथा श्री 108 शंकर गिरी के नाम से विख्यात है इस विद्यालय के छात्र भूपेंद्र बिष्ट ,राखी महारा ,दिया पंत,हिमांशु राठौर ,ने विगत वर्ष भी योग्यता सूची में स्थान बनाया था । विद्यालय वर्ष 2003 से प्रारंभ हुवा था 21 वर्षो मैं विद्यालय ने शिक्षा के क्षेत्र में एक अद्भुत छाप छोड़ी है ।

 

यह भी पढ़ें 👉  अयोध्या के इस कीर्तिशाली राजा की कथा के श्रवण से होता है पितरों का उद्वार, भू लोक में ऐसा दुर्लभ तीर्थ सिर्फ और सिर्फ उत्तराखण्ड में

इधर विधायक फकीर राम,ब्लाक अध्यक्ष विनिता बाफिला, धीरज बिष्ट,भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष इन्द्र सिह धानिक, दल बहादुर बाफिला,रेखा भण्डारी,बेरीनाग के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष हेम पंत,बलबन्त धानिक, आदि कई लोगो ने बधाई दी है।

रिपोर्ट – रमाकान्त पन्त
लोकेशन – गंगोलीहाट

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad