पूर्व कैबिनेट मत्री हरीश चन्द्र दुर्गापाल को भेंट की ” जय मॉ बगलामुखी ” पुस्तक

ख़बर शेयर करें

——————–+————–
हल्दूचौड़ ( नैनीताल ), तीर्थाटन एवं धार्मिक पर्यटन पर आधारित हाल ही में प्रकाशित ” जय मॉ बगलामुखी” पुस्तक के प्रचार – प्रसार एवं देवालयों में पूजन अभियान के क्रम में आज उत्तराखण्ड सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे हरीश चन्द्र दुर्गापाल को उनके आवास पर पुस्तक भेंट की गयी।
पुस्तक का अवलोकन करने के पश्चात श्री दुर्गापाल ने अत्यधिक खुशी जताते हुए पुस्तक के लेखक, सम्पादक व प्रबन्ध सम्पादक समेत पूरी सहयोगी टीम को बधाई दी और अपनी शुभकामनाएं भी व्यक्त की ।
पूर्व कैबिनेट मंत्री श्री दुर्गापाल ने देवभूमि के प्राचीन देवस्थलों को प्रकाश में लाने के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि पुस्तकों के प्रकाशन से देश दुनिया को देवभूमि की सनातन संस्कृति को जानने समझने और अन्ततः दर्शन करने के अवसर प्राप्त होंगे । बाहर से तीर्थाटन पर आने वाले लोगों से यहाँ व्यावसायिक सम्भावनाओं में बढ़ोतरी होगी और रोजगार के भी नये नये अवसर पैदा होंगे।
श्री दुर्गापाल ने कहा कि आज के समय पुस्तकों के प्रकाशन में शोधपूर्ण जानकारी संग्रहण करने के अलावा धन की समस्या भी एक बड़ी चुनौती है। ऐसे में व्यक्तिगत प्रयासों के साथ साथ जन सहभागिता भी बढ़नी चाहिए।
इस अवसर पर कैलाश चन्द्र दुम्का, हेमवती नन्दन दुर्गापाल दयाकिशन बमेठा समेत अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad