राष्ट्र निर्माण में पन्त परिवार के ऐतिहासिक योगदान पर जल्द लॉन्च होगी वैबसाइट: गोपाल रावत

ख़बर शेयर करें

+ राष्ट्र निर्माण में पन्त परिवार के ऐतिहासिक योगदान पर जल्द लॉन्च होगी वैबसाइट
+ वैबसाइट को लेकर बेहद उत्साहित हैं समिति के उत्तराखण्ड संयोजक गोपाल रावत

हल्द्वानी ( नैनीताल ), भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी एवं देश के पूर्व गृह मत्री भारत रत्न पण्डित गोविन्द बल्लभ पन्त द्वारा राष्ट्र के लिए किया गया त्याग और राष्ट्र निर्माण में दिये गये असल योगदान को देश और दुनिया के सामने लाने के उद्देश्य से जल्द ही एक वैबसाइट हिन्दी व अंग्रेजी भाषा में लॉन्च होने जा रही है।
www pantpath.org नाम से यह वैबसाइट ” भारत रत्न पण्डित गोविन्द बल्लभ पन्त जयन्ती समारोह समिति ” की उत्तराखण्ड राज्य इकाई द्वारा तैयार की जा रही है और शीघ्र ही भारत के चार महानगरों – देहरादून, दिल्ली, लखनऊ व मुम्बई से एक साथ इसका शुभारम्भ किया जायेगा।
यह बात यहाँ एक प्रेस वार्ता में समिति के उत्तराखण्ड राज्य इकाई के मुख्य संयोजक गोपाल रावत कही। उन्होंने कहा कि भारत रत्न पण्डित गोविन्द बल्लभ पर उत्तराखण्ड समेत पूरे देश को गर्व रहा है, क्योंकि उन्होंने स्वतंत्रता आन्दोलन से लेकर आजादी के बाद तक भारत की आन-बान व शान के लिए जो भी संघर्ष किये, कार्य किये और आजीवन जो त्याग किया, निःसन्देह वह सब इतिहास में दर्ज है, परन्तु देश की नई पीढ़ी को भी भारत के उस महान सपूत के व्यक्तित्व तथा कृतित्व से परिचित कराया जा सके, इसी संकल्प के साथ अब एक वैबसाइट तैयार की जा रही है। इस सबके पीछे प्रमुख उद्देश्य यही है कि वर्तमान पीढ़ी को एक महान देशभक्त के महान कार्यों से परिचित कराया जा सके और आज के युवाओं को राष्ट्र की सेवा करने को प्रेरित व प्रोत्साहित किया सके । इस अवसर पर राज्य संयोजक ललित भट्ट व गोविन्द सिंह डंगवाल भी मौजूद रहे

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad