अवन्तिका पूजन से होता है सभी बाधाओं का शमन: कमलेश यादव

ख़बर शेयर करें

लालकुआं ( नैनीताल ), सम्पूर्ण ब्रह्माण्ड को स्वयम् में धारण करने वाली आद्य शक्ति महामाया अवन्तिका देवि अपने शरणागत के जीवन की सभी बाधाओं का सहज ही शमन कर ज़हाँ सौभाग्य – आरोग्य प्रदान करती हैं वहीं भक्तों के जीवन में मंगल ग्रह की प्रतिकूल स्थिति जनित सभी प्रकार के दोषों को नष्ट कर उनके तन – मन को निर्मल व शुद्ध कर देती हैं। यह बात लालकुआं नगर के वरिष्ठ समाज सेवी व माँ अवंतिका पर आस्था रखनें वाले भक्त कमलेश यादव ने एक भेंट वार्ता में व्यक्त किये

उन्होंने आगे कहा चूंकि मंगल ग्रह की उत्पत्ति ही माँ अवन्तिका देवि के आशीर्वाद से हुई बतायी गयी है, अतः अवन्तिका देवि के पूजन से मंगल ग्रह का हर प्रकोप स्वतः शान्त हो जाता है।

श्री यादव ने बताया कि उन्हें माता अवंतिका की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है अपनें माता पिता के आशीर्वाद से उन्होंने यहा हनुमान जी की मन्दिर की स्थापना की यह उनके ऊपर माँ अवंतिका की विशेष कृपा है, उन्होंने कहा कि इस देवी की महिमाँ का वर्णन शब्दों में कदापि नहीं किया जा सकता है। उन्होंने बताया कि बचपन से इस शक्तिपीठ से उनका नाता हैं। जब भी कोई उलझन होती है ,तो वे माँ का स्मरण करते हैं तथा उन्हें हर समस्या का निदान माँ के स्मरण से प्राप्त होता है।

Ad
Ad Ad Ad Ad
Ad